Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > होलीगेट पर शव रखकर परिजनों व व्यापारियों का प्रदर्शन

होलीगेट पर शव रखकर परिजनों व व्यापारियों का प्रदर्शन

शोरा फैक्ट्री मालिक की हत्या के बाद व्यापारियों में आक्रोश, 24 घंटे का अल्टीमेटम

होलीगेट पर शव रखकर परिजनों व व्यापारियों का प्रदर्शन
X

मथुरा। गोविन्द नगर क्षेत्र में रविवार को शोरा फैक्ट्री मालिक की हत्या के बाद व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। सोमवार को घटना के विरोध में छत्ता बाजार बंद रहा। व्यापार मंडल के नेतृत्व में व्यापारियों ने होलीगेट पर मृतक का शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया, जिससे होलीगेट पर जाम लगा गया। व्यापारियों का कहना था कि पुलिस प्रशासन हत्यारोपियों को पकड़कर हत्या का शीघ्र खुलासा करे। 24 घंटे में हत्याकांड का खुलासा न होने पर बुधवार को शहर को बंद कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। एसपी सुरक्षा ज्ञानेन्द्र कुमार, एसपी ट्रेफिक डाॅ. ब्रजेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार, सीओ सिटी राकेश कुमार ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि घटना का सही व अति शीघ्र खुलासा किया जाएगा। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी द्वारा पांच टीमें लगाई गई हैं।

बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के छत्ता बाजार में गली कूंचा सुनारान निवासी व मैं. बद्री प्रसाद सतीश चंद सोडा फैक्ट्री के मालिक दिनेश गुप्ता (45) का शव रविवार देर रात मसानी पुलिस चैकी क्षेत्र में मुकुंद विहार के सामने उनकी फैक्ट्री में लहूलुहान हालत में मिलने से सनसनी फैल गई। उनके सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया गया था। दिनेश की मौत से उसके घर परिवार में कोहराम मच गया। हत्या की सूचना पर एसपी सुरक्षा ज्ञानेन्द्र कुमार, सीओ सिटी राकेश कुमार, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डाॅग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

एसएसपी द्वारा घटना के शीघ्र खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने फैक्ट्री के चैकीदार हरप्रसाद निवासी जयसिंहपुरा को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने यहां कार्य कर रहे मजदूरों से भी पूछताछ कर उनके बयान लिए। प्रथम दृष्टया पुलिस व परिजनों के शक की सुईं चैकीदार के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। सोमवार को मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को होलीगेट पर रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान व्यापार मंडल के लोग भी काफी संख्या में मौजूद रहे। छत्ता बाजार पूरी तरह बंद रहा। व्यापारियों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश था।

जाम की सूचना पर एसपी सुरक्षा ज्ञानेन्द्र कुमार, एसपी ट्रेफिक डाॅ. ब्रजेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार, सीओ सिटी राकेश कुमार के अलावा कई थानों का फोर्स भी होलीगेट पर पहुंच गया। पुलिस प्रशासन के अफसर व्यापारियों को समझाने की लगातार कोशिश करते रहे, लेकिन व्यापारियों ने मथुरा की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यहां अब कारोबारी सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन वारदात दर वारदात हो रही है। व्यापारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि बहुत हो चुका अब नहीं सहेंगे।

अगर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा नहीं किया तो बुधवार को शहर का बाजार बंद कर बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। पुलिस ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि घटना का जल्द ही सही खुलासा किया जाएगा और हत्यारे सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। हमारी पांच टीमें लगातार घटना के खुलासे के लिए लगी हैं।

बिलखते परिजनों को देख हर आंख नम

मथुरा। व्यापारी दिनेश गुप्ता की हत्या के बाद सोमवार को परिजनों ने होलीगेट चौराहे पर शव रखकर जाम लगाया। इस दौरान वहां परिवार की महिलाएं भी थी। परिजनों को बिलखता देख हर आंख नम हो गई। दिल में गुस्सा था कि आखिर पुलिस और प्रशासन मूकदर्शक क्यों बना है। बदमाश इस कदर बेखौफ हो गए है कि अब व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में भी सुरक्षित नहीं रह गया है।

बेखौफ बदमाशों ने लाखों की लूट के बाद की हत्या

मथुरा। बदमाश पूरी तरह से बेखौफ है। वो आराम से फैक्ट्री में आए लाखों रूपए की लूट की और व्यापारी दिनेश चंद्र गुप्ता को बेरहमी से मारकर आसानी से निकल गए। पुलिस फैक्ट्री में मौजूद नौकर व चैकीदारों से पूछताछ कर रही है। नौकर ने बताया कि दो लोग अपनी बाइक को बाहर खड़ी कर अंदर आए थे, लेकिन उन्होंने अपने हैलमेट को नहीं उतारा। इसलिए वह उनके चेहरों को नहीं देख पाए। उसने कहा कि चैकीदार ने भी उनसे नहीं पूछा कि वह कौन है और कहां जा रहे हैं। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को तलाश कर रही हैं, लेकिन जहां घटना हुई उस फैक्ट्री व उसके आसपास कोई भी सीसीटीवी नहीं लगा था। पुलिस कई एंगिलों पर घटना के खुलासे के लिए काम कर रही है।

Updated : 16 Sep 2019 4:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top