Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > हैपीनेस किट पाकर खिले बच्चों के चेहरे, आईएएस ने बताया इसे शिक्षा एवं पोषण का समन्वय

हैपीनेस किट पाकर खिले बच्चों के चेहरे, आईएएस ने बताया इसे शिक्षा एवं पोषण का समन्वय

वृन्दावन में अक्षय पात्र द्वारा 50 हजार वीं हैप्पीनेस किट का हुआ वितरण

हैपीनेस किट पाकर खिले बच्चों के चेहरे, आईएएस ने बताया इसे शिक्षा एवं पोषण का समन्वय
X

वृन्दावन। अक्षय पात्र फाउण्डेशन ने आज सोमवार को मथुरा ब्लाॅक स्थित संविलित विद्यालय डाइट, 250 छात्र एवं छात्राओं को हैप्पीनेस किट का वितरण किया गया। इस किट में बिस्किट, गेहूं का आटा, नमक, मूंग दाल, चना दाल, हल्दी, दालचीनी, गुड़, मूँगफली, काॅपी, पेंसिल व पेन, वर्क बुक, टूथ पेस्ट, साबुन, सैनिटरी पैड आदि सामग्री है ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नितिन गौड़ मुख्य विकास अधिकारी मथुरा ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया । इसके बाद बच्चों ने माँ सरस्वती की अर्चना करते हुए भावपूर्ण गीत प्रस्तुत किया।विद्यालय के प्रधानचार्य एवं स्टाफ के द्वारा मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी मथुरा नितिन गौड़, अक्षय पात्र संस्था के क्षेत्रीय अध्यक्ष भरतर्षभा दास, डाइट प्राचार्य महेन्द्र सिंह, आदि का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर भरतर्षभा दास ने अक्षय पात्र द्वारा कोरोना के समय किये सेवा कार्यों के विषय में चर्चा करते हुए कहा की अक्षय पात्र लॉकडाउन के समय से ही जरूरत मंदो को विभिन्न रूप में खाद्य सामिग्री निरन्तर उपलब्ध करा रहा है। इसी प्रक्रिया में पूरे देश में बच्चों को 5 लाख से अधिक हैप्पीनेस किट का वितरण किया जा चुका है। आज मथुरा में हम हजारवीं किट का वितरण कर रहे हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़ ने बच्चों से वार्तालाप करते हुए कहा कि यह किट उनके पोषण के साथ-साथ शिक्षा के लिए भी सहायक है। उन्होंने बच्चों से वार्ता कर उनकी भावी योजना को जानकर उन्हें अच्छे से पढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिनव कुमार मिश्रा ने बच्चों को आशीष प्रदान करते हुए मन लगाकर पढ़ने और अच्छे स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए कहा। डाइट प्राचार्य महेन्द्र सिंह ने बच्चों के संस्कार सीखने पर जोर देते हुए कहा कि आप सब विद्यालय में नियमित अध्ययन करें और अच्छी आदतों को अपनाएं। बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरपाल सिंह यादव ने मथुरा जिले में हैप्पीनेस किट वितरण के लिए धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया।


Updated : 2021-10-12T16:35:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top