Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > 30 जून के बाद कर सकेंगे भक्त बांके बिहारी के दर्शन, बंद रहेंगे कपाट

30 जून के बाद कर सकेंगे भक्त बांके बिहारी के दर्शन, बंद रहेंगे कपाट

30 जून के बाद कर सकेंगे भक्त बांके बिहारी के दर्शन, बंद रहेंगे कपाट
X

वृंदावन। देश की धार्मिक नगरियों में एक वृन्दावन में बांके बिहारी के दर्शनों के लिए भक्तों को और इंतजार करना पड़ेगा। देश भर में जारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने 30 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया है। मंदिर के प्रबंधक शासन मनीष कुमार ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए और मंदिर के गोस्वामी समाज की सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है कि 30 जून 2020 आगामी आदेश जारी होने तक आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर के पट बंद रहेंगे। इस दौरान मंदिर के अंदर ठाकुर जी के नित्य भोग राग सेवा के लिए सेवा अधिकारी और मंदिर के कुछ आवश्यक कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

बता दें महामारी के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 23 मार्च को घोषित किये गए लॉकडाउन के पहले चरण के बाद से ही देश भर में सभी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद है। सरकार द्वारा 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने के निर्णय लेने के बाद उम्मीद थी की भक्त बांके बिहारी के दर्शन कर पाएंगे। लेकिन कोरोना प्रसार को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने इसे अभी बंद रखने का निर्णय लिया है।

10 जून को खुलेगा मथुरा का द्वारकाधीश मंदिर-

वहीँ राजाधिराज द्वारकाधीश मंदिर 8 जून को न खोलकर 10 जून से खोला जाएगा। मंदिर के प्रबंधक राकेश तिवारी ने बताया कि श्रद्धालुओं के आने की तैयारियों के बाद ही मंदिर 10 जून से खोला जाएगा

Updated : 9 Jun 2020 6:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top