Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > श्रीराम मंदिर को महकाएगी देवराह बाबा के हाथ से लगे कल्पवृक्ष की मिट्टी की सुगंध

श्रीराम मंदिर को महकाएगी देवराह बाबा के हाथ से लगे कल्पवृक्ष की मिट्टी की सुगंध

-तुष्टीकरण की राजनीति के दौर में की थी अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण की भविष्यवाणी, आज हो रही है साकार

श्रीराम मंदिर को महकाएगी देवराह बाबा के हाथ से लगे कल्पवृक्ष की मिट्टी की सुगंध

ब्रह्मलीन देवराह बाबा


अजय खंडेलवाल

मथुरा। ब्रहर्षि देवराह बाबा के हाथ से लगे कल्पवृक्ष की मिट्टी की सुगंध राम मंदिर को महकाएगी। इसके लिए देवरिया गांव के मईल में स्थित देवराह बाबा के आश्रम से मिट्टी अयोध्या ले जायी गई है। इस मिट्टी को राम मंदिर भूमि पूजन के दिन नींव में डाला जाएगा। देश-विदेश में बाबा के भक्त इससे गौरावन्वित हो रहे है।

चमत्कारी देवराह बाबा की हर भविष्यवाणी सटीक साबित हो रही है। 90 के दशक में जब तुष्टिकरण की राजनीति अपने शिखर पर थी केंद्र में विश्वनाथ प्रताप ंिसंह और प्रदेश में सपा की सरकार थी। उस समय बाबा अपने भक्तों से कहा करते थे कि बच्चा अयोध्या में उसी स्थान पर प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर सर्वसम्मति से बनेगा। मस्जिद का ईटा-ईटा नहीं रहेगा। पवित्र धरती पर श्रीराम पताका लहराएगी।

बाबा के भक्तों में अधिकांश शीर्ष राजनीतिज्ञ, अफसरशाही के लोग थे। इन सभी बातों के साक्षी रहे बाबा के एक भक्त ने बताया कि उस दौर में श्रीरामजन्म भूमि आंदोलन अपने चरम पर था। विश्व हिंदू परिषद की हर रणनीति के केंद्र में देवराह बाबा की भूमिका रहती थी। उस समय आश्रम में विहित के बड़े नेताओं में शामिल अशोक सिंघल सहित कई नेताओं का आना-जाना लगा रहता था, यहां तक कि शिलान्यास की तिथि भी ब्रहर्षि देवराह बाबा ने ही तय की थी। बाबा जब भी सर्वसम्मति से मंदिर की निर्माण की बात कहते तो हिंदूवादी संगठन और राजनीति से जुड़े लोग चौंक जाते थे। लेकिन आज बाबा की वो ही भविष्यवाणी सच साबित हो रही है।

बीते बुधवार को देवरिया में सरयू नदी के तट पर देवराह बाबा के आश्रम मईल पहुंचे बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में राम जन्म भूमि पूजन के लिए मिट्टी मांगी। इस पर पीठाधीश्वर श्याम सुंदर दास ने बाबा के हाथ से लगाए कल्पवृक्ष के नीचे से मिट्टी देते हुए कहा कि बाबा ने कहा कि राम मंदिर जरूर बनेगा आज वो बात सही साबित हो रही है। इधर वृंदावन स्थित बाबा के आश्रम और उससे जुड़े भक्त भी गद्गद है।

सच होती बाबा की भविष्यवाणियां

आज सारा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि संत देवराहा बाबा ने इस महामारी और इसके प्रभाव को लेकर दशकों पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी। अब राम मंदिर निर्माण को लेकर बाबा की बात सच होने जा रही है। इन दो घटनाओं के बाद अब लोगों में बाबा की कही बातों को जानने की जिज्ञासा बढ़ती जा रही है।

Updated : 2020-07-31T14:36:34+05:30

स्वदेश मथुरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top