Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > वेटरनेरी यूनिवर्सिटी की कोरोना रिपोर्ट से हड़कंप

वेटरनेरी यूनिवर्सिटी की कोरोना रिपोर्ट से हड़कंप

-देर रात जारी सूची में जिन्हें बताया था नेगेटिव, वो सुबह निकले पाॅजिटिव

वेटरनेरी यूनिवर्सिटी की कोरोना रिपोर्ट से हड़कंप
X


मथुरा। वेटरनेरी यूनिवर्सिटी की कोरोना लैब जांच रिपोर्ट की सूची से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार देर रात 20 लोगों की जांच रिपोर्टो में जिन लोगों को पाॅजिटिव बताया गया था दरअसल वो नेगेटिव थे और जिन्हें निगेटिव बताया गया था वो पाॅजिटिव निकले। बुधवार सुबह जब स्थिति साफ हुई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इस रिपोर्ट में दो लैब टैक्नीशियन और फार्मासिस्ट भी पाॅजिटिव आए है।

मंगलवार देर रात लैब ने एक जांच रिपोर्ट जारी की। इसमें पोस्टमार्टम के फार्मासिस्ट, ट्रूनाॅट मशीन के लैब टैक्नीशियन, उनके भाई सहित कुल 11 लोगों को नेगेटिव बताया गया था। इन सभी के नमूने 29 जून को लिए गए थे। लिस्ट में 9 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव थी। लिस्ट जारी होने के बाद सभी को अवगत कराते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी। इसी आधार पर सुबह पोस्टमार्टम के फार्मासिस्ट ने अपनी फेसबुक वाॅल खुद के संक्रमित होने की खबर को कुछ शरारती तत्वों की हरकत बताया। बताया गया कि इस दौरान पर अपने घर के आसपास के लोगों से भी मिले।

लैब ने जो संशोधित रिपोर्ट कंट्रोल रूम को दी उसमें फार्मासिस्ट सहित 11 लोग पाॅजिटिव आए है। जबकि जिन्हें रात को पाॅजिटिव बताया गया वो सभी 9 लोग नेगेटिव आए है। रिपोर्ट की गफलत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

फार्मासिस्ट सहित 7 नए कोरोना के केस

मथुरा। बुधवार को सात नए कोरोना केस सामने आए है। इसमें पोस्टमार्टम के एक फार्मासिस्ट की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव है। इसके अलावा दो सरकारी लैब टैक्नीशियन, लक्ष्मीनगर, हैजा अस्पताल की आश कार्यकत्री, फरह के फतिहा में एक रोगी, राधिका विहार काॅलोनी में एक रोगी मिला है। स्वास्थ्य कर्मियों में संक्रमण फैलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Updated : 1 July 2020 4:45 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश मथुरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top