Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > नयति अस्पताल का एक और रौंगटे खड़े कर देने वाला सच

नयति अस्पताल का एक और रौंगटे खड़े कर देने वाला सच

समय पर इलाज न मिलने के चलते हुए बाॅलीवुड कलाकार मोहित की असमय मौत

नयति अस्पताल का एक और रौंगटे खड़े कर देने वाला सच

मथुरा। बाॅलीबुड के मशहूर अभिनेता और काॅमेडियन मोहित बघेल का निधन हो गया है। वह महज 27 साल के थे। मोहित बघेल लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। लेकिन उनकी मौत की एक बड़ी वजह लाॅकडाउन में समय से इलाज न मिलना रहा है। इसमें नयति अस्पताल प्रशासन की गंभीर लापरवाही सामने आयी है। इस बात से उनके प्रशंसकों में रोष है।

मोहित बघेल कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनका दिल्ली एम्स और हिमाचल के धर्मशाला से इलाज चल रहा था। लाॅकडाउन के समय वो घर में ही थे। बीते कुछ दिनों से उनकी तबियत खराब थी। इसके चलते परिजनों ने उन्हें नयति अस्पताल में भर्ती करना चाहा। परिवार के लोग बीते तीन दिनों से नयति के चक्कर लगा रहे थे। लेकिन यहां कोविड-19 जांच की अनिवार्यता की बात कहकर उन्हें भर्ती नहीं किया गया। मोहित का परिवार नयति अस्पताल में इलाज के लिए गिड़गिड़ाता रहा लेकिन अस्पताल प्रशासन की संवेदनाएं नहीं जागी। नतीजा ये रहा कि बाॅलीवुड का चमकता सितारा असमय ही डूब गया।

इससे पहले कांग्रेस नेता के भतीजे अरबाज के मामले में भी नयति अस्पताल की गंभीर लापरवाही सामने आ चुकी है। मरीजों के उपचार में लापरवाही, बिल के नाम पर लाश के साथ सौदेबाजी, आए दिन झगड़े फसाद इस अस्पताल की पहचान बन गए है।

सीएमओ भी उठा चुके है नयति पर सवाल

कोरोना संक्रमण के समय तत्कालीन सीएमओ डा. शेर सिंह भी नयति अस्पताल की कार्यशैली पर सवाल उठा चुके है। यहां बिना अनुमति आगरा के मरीजों के संक्रमण की जांच कोे लेकर सीएमओ कार्यालय ने एक नोटिस भी जारी किया था। लेकिन प्रशासन पर अपना दबदबा रखने वाले अस्पताल प्रशासन ने सारे मामले पर ही लीपापोती कर दी। हालांकि ये मामला मीडिया भी सुखियां बना था। इससे पहले भी कई मामलों में उपचार की लापरवाही की शिकायत पर सीएमओ कार्यालय जांच जैसी औपचारिकताएं करता रहा है। लेकिन कार्यवाही के नाम पर अब तक शून्य है।


....वो मोहित बघेल जिनके निधन पर थम गया बाॅलीवुड

मोहित बघेल के निधन की जानकारी आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीमगर्ल के निर्देशक राज शांडिल्य ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। वहीं उनके निधन से बाॅलीवुड में शोक का माहौल है। मोहित बघेल के निधन पर राज शांडिल्य ने अपने ट्वीट में उनकी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, मोहित मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने की? मैंने तुमसे कहा था देख तुम्हारे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गयी है जल्दी से ठीक होके आजा उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे, तुम बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पे तेरा इंतजार करूंगा...और तुम्हें आना ही पड़ेगा।

Updated : 23 May 2020 4:12 PM GMT

स्वदेश मथुरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top