Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी कैबिनेट ने इंसास खरीद, राजमार्ग चौड़ीकरण समेत लिए कई अहम निर्णय, जानिए सभी

योगी कैबिनेट ने इंसास खरीद, राजमार्ग चौड़ीकरण समेत लिए कई अहम निर्णय, जानिए सभी

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रेस को दी जानकारी

योगी कैबिनेट ने इंसास खरीद, राजमार्ग चौड़ीकरण समेत लिए कई अहम निर्णय, जानिए सभी
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिये गए हैं। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि अब 25 फीसदी लैब असिस्टेंट प्रमोशन और 75 फीसदी लैब असिस्टेंट सीधी भर्ती से होंगे। नियमावली में संसोधन किया गया है।

उन्होंने बताया कि केजीएमयू में पुराने जर्जर आवासों के ध्वस्तीकरण से आय अर्जन को बट्टे खाते में डालने को कैबिनेट का अनुमोदन मिल गया है।उपमुख्यमंत्री पाठक ने बताया कि इसके अलावा गोपन विभाग में अपर मुख्य सचिव पद स्थापना को कैबिनेट से अनुमोदन मिल गया है।

इंसास रायफल खरीद

इंसास रायफल खरीद को मंजूरी दी गई। पर्यटन विभाग के चार प्रस्ताव मंज़ूर किये गये हैं। भागीरथी में विकास कार्य, आगरा मथुरा प्रयागराज में हैलिपोर्ट का विकास होगा। लखनऊ में रमाबाई स्थल में पक्का हेलीपैड बनाया जायेगा। इसके निर्माण के बाद यहां प्राइवेट लैंडिंग हो सकेगी।

राजमार्ग का चौड़ीकरण -

कैबिनटे ने निर्णय लिया है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा पुखराया बिंदकी राजमार्ग का चौड़ीकरण कराया जायेगा। 42 किमी के 1136.45 करोड़ की लागत से पीपीपी मॉडल पर चौड़ीकरण होगा। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि लखनऊ के सरोजिनी नगर में एनसीडीसी नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल को 30 वर्ष के लिए 2.5 एकड़ जमीन दी गई।

Updated : 2022-05-09T18:31:37+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top