Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा से की मुलाकात, प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा

योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा से की मुलाकात, प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा

योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा से की मुलाकात, प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा
X

लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों की चुनावी तैयारियों पर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के चुनाव पर भी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बात कर रहा है।

बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व सह प्रभारी अनुराग ठाकुर समेत अन्य महत्वपूर्ण नेता भी दिल्ली में मौजूद हैं। भारतीय जनता पार्टी पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी तीसरे और चौथे चरण में प्रत्याशियों को उतारने को लेकर उनके नामों पर मंथन कर रही है। भाजपा अपने उम्मीदवारों के चयन में कोई चूक नहीं करना चाहती है। लिहाजा वह समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने पर जोर दे रही है।

भाजपा के घोषित प्रत्याशियों में 60 फीसदी चेहरे दलित और ओबीसी वर्ग से हैं। इनमें 10 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। तीसरे- चौथे चरण में भी भाजपा इसी रणनीति के आधार पर टिकटों का बंटवारा करेगी। उम्मीदवारों की घोषणा के अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री व यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि भाजपा की सभी सूची में यह संतुलन देखने को मिलेगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो एक से दो दिन में भाजपा के तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों की सूची आ सकती है।

Updated : 18 Jan 2022 11:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top