Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार ने 9 मंत्रियों की किस्मत आज EVM में होगी कैद, मतदान जारी

योगी सरकार ने 9 मंत्रियों की किस्मत आज EVM में होगी कैद, मतदान जारी

योगी सरकार ने 9 मंत्रियों की किस्मत आज EVM में होगी कैद, मतदान जारी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये सूबे के 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी है। इन सीटों पर योगी सरकार के नौ मंत्रियों की किस्मत आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद हो जायेगी।

ये हैं योगी सरकार के नौ मंत्री -

1-श्रीकांत शर्मा योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं। वह मथुरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां से कांग्रेस के प्रदीप माथुर, सपा से देवेंद्र अग्रवाल और बसपा के एसके शर्मा समेत 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

2-चैधरी लक्ष्मी नारायण योगी सरकार में डेयरी और पशुपालन मंत्री हैं। वह मथुरा की छाता विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं। इस सीट पर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

3-अतुल गर्ग योगी सरकार में स्वास्थ्य विभाग के राज्य मंत्री हैं। वह गाजियाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। चुनाव में उनका मुकाबला बसपा के कृष्ण कुमार, कांग्रेस के सुशांत गोयल और सपा के विशाल वर्मा समेत 14 उम्मीदवारों से है।

4-सुरेश राणा पश्चिम उत्तर प्रदेश में भाजपा के बड़े नेताओं में शुमार सुरेश राणा योगी सरकार में गन्ना मंत्री हैं। वह शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट से चुनाव मैंदान में हैं। उनके मुकाबले में कुल दस प्रत्याशी हैं।

5-संदीप सिंह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पोते हैं और योगी सरकार में राज्य मंत्री हैं। वह अलीगढ़ के अतरौली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। उनके खिलाफ 11 प्रत्याशी हैं।

6-अनिल शर्मा योगी सरकार में वन और पर्यावरण राज्य मंत्री हैं। वह बुलंदशहर जिले की शिकारपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से कुल नौ उम्मीदवार चुनाव मैंदान में हैं।

7-कपिल देव अग्रवाल योगी सरकार में कौशल विकास विभाग के मंत्री हैं। वह मुजफ्फरनगर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। उनके खिलाफ कुल 15 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

8-दिनेश खटीक योगी सरकार बाढ़ नियंत्रण विभाग के राज्य मंत्री हैं और मेरठ जिले की हस्तिनापुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से कुल आठ उम्मीदवार चुनाव मैंदान में हैं।

9-डॉ जीएस धर्मेश भी योगी सरकार में राज्य मंत्री हैं। वह आगरा कैंट से चुनाव मैंदान में हैं। उनके खिलाफ दस उम्मीदवार हैं।

Updated : 10 Feb 2022 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top