Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र 21 जून से होगा अनलॉक, खुलेंगे रेस्टॉरेंट और मॉल

उप्र 21 जून से होगा अनलॉक, खुलेंगे रेस्टॉरेंट और मॉल

उप्र 21 जून से होगा अनलॉक, खुलेंगे रेस्टॉरेंट और मॉल
X

लखनऊ। देश के अन्य राज्यों के साथ उप्र में भी कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीमी पड़ती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के मंत्र से महामारी की स्थिति हर दिन के साथ और नियंत्रित होती जा रही है। जिसे दखते हुए सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने की तैयारी कर ली है।

मुख्य सचिव 'सूचना' नवनीत सहगल ने मंगलवार को बताया कि कोविड संक्रमण की बेहतर होती स्थितियों को देखते हुए 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात्रि 09 बजे से अगले दिन प्रातः 07 बजे तक प्रभावी होगा। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट व मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जायेगा। पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी दी जाएगी। इन स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नई व्यवस्था के संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस समय से जारी कर दी जाए।

340 नए केस -

उन्होंने बताया कि बीते पिछले 24 घंटों में 2 लाख, 57 हजार 135 सैम्पल जांचे गए। इसी अवधि में संक्रमण के 340 नए केस सामने आए हैं और 1,104 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। इससे पहले, 12 मार्च को लगभग ऐसी ही स्थिति थी। वर्तमान में 7,221 केस एक्टिव हैं। बीते 24 घंटों में कुल पॉजिटिविटी दर मात्र 0.1% रही, जबकि रिकवरी दर 98.3 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 38 लाख सैम्पल टेस्ट हो चुके हैं। कोरोना महामारी के बीच अब तक 16 लाख 73 हजार प्रदेशवासी कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

मेडिकल किट

मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों के लिए उपयोगी पल्स ऑक्सीमीटर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। बताया कि हमारी एमएसएमई इकाइयां, चाइल्ड पल्स ऑक्सीमीटर के विनिर्माण की दिशा में अच्छा सहयोग कर सकती हैं। संबंधित विभाग द्वारा एमएसएमई इकाइयों से संपर्क कर इस दिशा में प्रयास शुरू किए जाएं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से लाभार्थियों से संपर्क कर बच्चों की सेहत की जानकारी ली जाए तथा बच्चों के लिए घर-घर मेडिकल किट वितरण का विशेष अभियान सुचारू रूप से संचालित किया जाए।

Updated : 2021-10-12T15:58:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top