Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में नही लगेगा लॉकडाउन, योगी सरकार की 'टीम वर्क' कोरोना से निबटेगी

उप्र में नही लगेगा लॉकडाउन, योगी सरकार की 'टीम वर्क' कोरोना से निबटेगी

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना की चुनौती से निपटने के लिये और उसका सफलतापूर्वक सामना करने के लिये फिर से 'टीक वर्क' को हथियार बनाया है।

उप्र में नही लगेगा लॉकडाउन, योगी सरकार की टीम वर्क कोरोना से निबटेगी
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना की चुनौती से निपटने के लिये और उसका सफलतापूर्वक सामना करने के लिये फिर से 'टीक वर्क' को हथियार बनाया है। उन्होंने परिस्थितियों का आलकन करते हुए बताया है कि आने वाले दिन हमसब के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। ऐसे में हमें उसका सफलतापूर्वक सामना करना होगा।

उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के खिलाफ पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश के सभी जिलों ने कोविड प्रबंधन का जो बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया था वह अन्य राज्यों के लिये भी नजीर बन गया था।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि इस बार भी 'टीम वर्क' से हम इस लड़ाई को जरूर जीतेंगे। उन्होंने बीमारी की रोकथाम के लिये नगर विकास और ग्राम्य विकास विभाग की ओर से विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के लिये कहा है। उन्होंने याद दिलाया है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सैनिटाइजेशन, स्वच्छता आदि का विशेष महत्व है।

सभी कार्यालयों व औद्योगिक इकाइयों में बनें 'कोविड हेल्प डेस्क'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कार्यालयों व औद्योगिक इकाइयों में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क सक्रिय करने। मतदान कर्मियों, पुलिस कर्मियों और चिकित्सा कर्मियों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखे जाने। मास्क और सैनिटाइजेशन के प्रति लोगों को सतत जागरूक किये जाने पर भी जोर दिया है।

गायों को मिलता रहे चारे, गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्था रहे सुदृढ़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निराश्रित गो-आश्रय स्थलों में व्यवस्था सुदृढ़ किये जाने के भी निर्देश जारी किये हैं। भूसा बैंकों में भूसे की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के साथ उन्होंने गोवंश के चारे की कोई कमी न होने देने के लिये भी कहा है। उन्होंने कहा है कि अगर आवश्यकता पड़े तो इसमें आमजन से भी सहयोग प्राप्त किया जा सकता है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गाय और गोशालाओं को लेकर काफी संवेदनशील हैं। योगी आदित्यनाथ का मानना है कि जब गोवंश सुधरेगा तो अपने आप उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलती जाएगी। योगी सरकार की यही इच्छा रही है कि उत्तर प्रदेश हो देश में सबसे अच्छा। जहां गायों को सम्मान मिले, उनका वध रुके, अवैध करोबारियों को सजा मिले।

उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन की कोई आवश्यकता नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन की कोई आवश्यकता अभी नहीं है। उन्होंने कहा है कि लोगों की आजीविका बचाने के साथ जान भी बचाना उत्तर प्रदेश की सरकार की उच्च प्राथमिकता है। ऐसे में कोरोना से सख्ती से निपटने के लिए जिन जिलों में 100 से अधिक केसेज आ रहे है और 500 से अधिक एक्टिव केसेज हैं उन जिलों में नाइट कर्फ्यू के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि पंचायत चुनावों में कोविड को देखते हुए बूथों की संख्या बढ़ाई गई है। पंचायत चुनाव शांति से निपटें, इसकी व्यवस्था भी की गई है।

Updated : 2021-04-11T22:55:58+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top