Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना की तीसरी लहर के लिए सरकार पूरी तरह तैयार : सिद्धार्थनाथ सिंह

कोरोना की तीसरी लहर के लिए सरकार पूरी तरह तैयार : सिद्धार्थनाथ सिंह

कोरोना की तीसरी लहर के लिए सरकार पूरी तरह तैयार : सिद्धार्थनाथ सिंह
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में डेढ़ लाख कोरोना इलाज के बेड एवं बच्चों के लिए साढ़े छह हजार बेड वेंटिलेटर सहित तैयार है। तीसरी लहर आती है कि नहीं यह नहींं पता, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की जनता के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान चल रहा है। जिसमें 4.50 करोड़ लोग टीकाकरण करा चुके हैं, लगभग 6.50 करोड़ की जांच के साथ उत्तर प्रदेश भारत का प्रथम राज्य बन चुका है।

यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर में आईसीआईसीआई बैंक फाउंडेशन द्वारा सीएसआर मद से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट उद्घाटन के अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी की लड़ाई अकेले सरकार की नहीं है, बल्कि पूरे समाज की लड़ाई है। सबको मिलकर लड़ना होगा तभी उत्तर प्रदेश कोरोना मुक्त बनेगा।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा गांव के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगने एवं बेहतर इलाज की व्यवस्था से गांव के लोगों को शहर नहीं जाना पड़ेगा। लेकिन सावधानी रखें कोरोना गया नहीं है, लौट सकता है। केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक में कोरोना तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कोविड से पहले ऑक्सीजन प्लांट उत्तर प्रदेश में 54 थे, लेकिन महामारी आने के बाद 541 ऑक्सीजन प्लांट सीएसआर मद, सांसद, विधायक एवं सरकार द्वारा लगाए जा रहे हैं। फूलपुर में 60 बेड के लिए ऑक्सीजन प्लांट आईसीआईसीआई फाउंडेशन बैंक सीएसआर मद से स्थापित किया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा योगी के नेतृत्व में कोविड वन हराया है, कोविड दो थामा है, कोविड तीन के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश सरकार जीवन और जीविका को बचाने के लिए कृत संकल्पित है। इससे पहले मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का विधि विधान पूजा के साथ फीता काटकर तथा बटन दबाकर शुभारम्भ किया। तत्पश्चात आम का वृक्ष रोपित कर वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया।


Updated : 30 July 2021 2:59 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top