Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > ओवैसी की एंट्री से सपा में बढ़ी बेचैनी, पूर्व मंत्री ने कहा वे 5 सीटें जीतकर हमें 25 हरवा देंगे

ओवैसी की एंट्री से सपा में बढ़ी बेचैनी, पूर्व मंत्री ने कहा वे 5 सीटें जीतकर हमें 25 हरवा देंगे

ओवैसी की एंट्री से सपा में बढ़ी बेचैनी, पूर्व मंत्री ने कहा वे 5 सीटें जीतकर हमें 25 हरवा देंगे
X

लखनऊ। साल 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता की वापसी का सपना संजोए बैठी समाजवादी पार्टी को झटका लग सकता है। क्योंकि उनके वोटों पर सबसे बड़ी सेंधमारी करने के लिए असदुद्दीन ओवैशी की पार्टी उत्तर प्रदेश आ रही है। अब इसका डर समाजवादी पार्टी को भी सताने लगा है और वह मानती है कि ओवैशी बड़ा नुकसान कर सकते हैं।

यह बातें सोमवार को समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्वमंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई ने कही है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार चुनाव में ओवैशी पांच सीटें जीते हैआने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को उतारते हैं तो 25 सीटों पर हमारा नुकसान कर सकते हैं। महाराष्ट्र और बिहार में भी उन्होंने यही किया है, जिससे यह साबित होता है कि यह भाजपा के मददगार हैं।

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर कद्दावर समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई ने बताया कि असदुद्दीन ओवैशी की पार्टी कौन सा अच्छा कर रही है। उन्होंने महाराष्ट्र और बिहार में जो कुछ भी किया है उसकी चर्चा गांव-गांव में हैं। हालाकि पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि अगर ओवैशी उत्तर प्रदेश में आये तो यहां वो मटियामेट हो जायेंगे। पूर्व मंत्री की अपनी विधानसभा कुर्सी में दावेदारों की बाढ़ आने के सवाल पर कहा कि अच्छी सीट पर ज्यादा दावेदार होते हैं और वह पांच बार विधायक रह चुके हैं। अब उनके अन्दर विधायक बनने की वह लालसा नहीं है, जितना युवाओं के अन्दर है लेकिन अगर पार्टी उन्हें जिम्मेदारी देती है तो दावेदारी उनकी भी है और सीट जीत कर देंगे।

सरकार का आम बजट किसानों और नौजवानों के लिए छलावा -

मोदी सरकार द्वारा पेश किया गया आम बजट को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व काबीना मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने कहा कि आज जो बजट सरकार ने पेश किया है वह किसानों और नौजवानों के साथ छलावा है। 2022 में जब समाजवादियों की सरकार बनेगी तब किसानों और नौजवानों का हित होगा। युवाओं की बढ़ती भागीदारी से यह निश्चित हो गया है कि 2022 में समाजवादी सरकार आ रही है और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे। एक साल के अन्दर चुनाव भी होना है और परिणाम भी आने है। चुनाव की तैयारी तो अलग बात है लेकिन अखिलेश यादव ने निर्देश दे दिया है कि पूरी पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहे। जीत किसानों की होगी।

Updated : 1 Feb 2021 2:54 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top