Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र : इन जिलों में कोरोना वायरस का कहर ज्यादा

उप्र : इन जिलों में कोरोना वायरस का कहर ज्यादा

उप्र : इन जिलों में कोरोना वायरस का कहर ज्यादा
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। ताजा आकंड़ों के अनुसार प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 112 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा सहारनपुर के 26 और मुरादाबाद के 21 मरीज शामिल हैं। इस तरह प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1449 तक पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश के चार जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार हैं। प्रदेश के आगरा शहर में कोरोना वायरस ने जमकर कहर बरपाया है। आगरा में 324 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। एक तरह से देखा जाए तो प्रदेश के 22.36 प्रतिशत कोरोना मरीज आगरा के हैं। वहीं, सबसे ज्यादा 6 मौतें भी आगरा में हुई हैं। इसके अलावा लखनऊ में 170, सहारनपुर में 114 और नोएडा में 103 मरीज कोरोना से संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस की वजह से यूपी में अब तक 21 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा छह मौतें आगरा में हुई हैं। मुरादाबाद में पांच, मेरठ में तीन और लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, कानपुर, फिरोजाबाद तथा अलीगढ़ में एक-एक मरीज की जान गई है।

प्रदेश में अब तक 1449 मरीजों में से 173 ठीक होकर घर वापस चले गए हैं। इनमें आगरा के 18, लखनऊ के नौ, गाजियाबाद के 13, नोएडा के 44, लखीमपुर के चार, कानपुर का एक, पीलीभीत के दो, मुरादाबाद का एक, वाराणसी के छह, शामली के दो, जौनपुर के चार, मेरठ के 17, बरेली के छह, बुलंदशहर के दो, गाजीपुर के पांच, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के तीन, हरदोई के दो, प्रतापगढ़ के छह, शाहजहांपुर का एक, महाराजगंज के छह,हाथरस के चार, बाराबंकी का एक, कौशाम्बी के दो, सीतापुर के छह रामपुर के चार, और प्रयागराज का एक मरीज है।

सहारनपुर में कोरोना की रफ्तार ने सभी को परेशान कर दिया है। तीन दिन के भीतर जिले में 49 कोरोना मरीज निकले तो सभी लोग सहम गए। वहीं, प्रशासन में खलबली का आलम है। कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 114 पहुंच गई है। यह चिंताजनक स्थिति तो है। लेकिन अच्छी बात यह है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सभी पहले ही क्वारंटाइन हैं। क्वारंटाइन के बाहर का व्यक्ति कोई नहीं हैं।

Updated : 23 April 2020 6:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top