Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में एटीएस ने संदिग्ध रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में मारे छापे, एक गिरफ्तार

उप्र में एटीएस ने संदिग्ध रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में मारे छापे, एक गिरफ्तार

उप्र में एटीएस ने संदिग्ध रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में मारे छापे, एक गिरफ्तार
X

लखनऊ। यूपी एटीएस ने आज बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में छापे मारे। एटीएस ने रोहिंग्या मुसलमानों से जुड़े टेररर फंडिंग मामलों में कार्यवाही करते हुए ये छापे मारे। बताया जा रहा है की यूपी एटीएस इस मामले में देर शाम तक कोई बड़ा खुलासा कर सकती है। इसके अलावा यूपी एटीएस की एक टीम महाराष्ट्र में भी छापेमारी कर रही है।

यूपी एटीएस के अनुसार संतकबीरनगर के खलीलाबाद ब्लॉक से म्यांमार के रहने वाले अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह को गिरफ्तार किया गया है। अजीजुल के पास से फर्जी पासपोर्ट मिले है। उसके उपर नकली दस्तवेज बनवाने का आरोप है। अजीजुल के अलावा छह संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी लोगों के पास से फर्जी दस्तावेज मिले है। साथ हीसभी पर टेरर फंडिंग का आरोप है।

अजीजुल्लाह के खिलाफ खनऊ में नकली पासपोर्ट बनाने के मामले में एक मामला दर्ज है।जिसकी जांच एटीएस कर रही है। जांच में तकनीकी सहायक के बैंक खाते से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के लेन-देन की बात भी सामने आई है। यूपी एटीएस अजीजुल्लाह से मिली जानकारी के आधार पर देश के अन्य स्थानों पर छिपे रोहिंग्याओं की तलाश कर रहीं है।



Updated : 12 Oct 2021 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top