Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बजट सत्र के दूसरे दिन जारी रहा विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही कई बार स्थगित

बजट सत्र के दूसरे दिन जारी रहा विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही कई बार स्थगित

बजट सत्र के दूसरे दिन जारी रहा विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही कई बार स्थगित
X

लखनऊ। प्रदेश में विधानमंडल के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। विपक्ष के हंगामे के बीच कल गुरूवार को शुरू हुए सत्र के दूसरे दिन विरोध जारी रहा। विपक्ष ने आज एक बार फिर किसानों के मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने प्रदर्शन के दौरान मृत किसानों को शहीद का दर्जा देने की मांग की। वहीं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना विपक्ष पर किसानों के बीच भ्रम पैदा का आरोप लगाया।

विधानसभा में आज दूसरे दिन कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया। पहले तो कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित की गई। इसके बाद अवधि को आधे घंटे के लिए और बढ़ाया गया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द ने सरकार से मांग करते हुए कहा की जिन किसानों की मौत आंदोलन के दौरान हुई है, उन्हें सरकार शहीद का दर्जा दें।

किसान कोई जाति नहीं होती -

उन्होंने कहा कि किसान कोई जाति नहीं होती, किसान कोई पार्टी नहीं होती। हर पार्टी, हर धर्म, हर वर्ग का आदमी खेती-किसानी करता है। अन्न पैदा करता है और उसी से सबका पेट पलता है। उन्होंने कहा कि ऐसे अन्नदाता के खिलाफ इस तरह के कानून बनाना उचित नहीं है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से किसान आन्दोलन पर चर्चा कराने की अपील की। इस दौरान सत्तापक्ष की ओर से भी विपक्ष पर आरोप लगाया गया कि किसानों पर लाठियां चलाने वाले लोग किसानों के हमदर्द बन रहे हैं। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्ष पर किसानों के बीच भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि महेन्द्र सिंह टिकैत को दो महीनों तक जेल में रखने वाले आज किसानों के हित की बात कर रहे हैं।

प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव -

इसी तरह विधान परिषद में भी आज प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग को लेकर विपक्ष के नेता वेल में आ गए। यहां पर नियम 143 के तहत विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद विधान परिषद कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

Updated : 12 Oct 2021 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top