Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ से बिहार जाने वाली दो और ट्रेनें निरस्त,अगले कुछ दिनों तक बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें

लखनऊ से बिहार जाने वाली दो और ट्रेनें निरस्त,अगले कुछ दिनों तक बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें

कोरोना के कारण कई रूटों पर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घटी है, पर बिहार जाने वाली लखनऊ छपरा, फर्रूखाबाद छपरा उत्सर्ग एक्सप्रेस और लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल की अधिक डिमांड थी। इन ट्रेनो से यात्री पूर्वांचल में बलिया और देवरिया सहित बिहार की यात्रा कर रहे थे।

लखनऊ से बिहार जाने वाली दो और ट्रेनें निरस्त,अगले कुछ दिनों तक बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें
X

लखनऊ: बिहार जाने वाले यात्रियो के लिए अगले कुछ दिन मुश्किलें बढ़ेंगी। लखनऊ से बिहार की ओर जाने वाली दो और ट्रेनो को रेलवे ने निरस्त कर दिया है। इससे पहले भी रेलवे ने बिहार जाने वाली दो महत्वपूर्ण ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। कोरोना के कारण कई रूटों पर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घटी है, पर बिहार जाने वाली लखनऊ छपरा, फर्रूखाबाद छपरा उत्सर्ग एक्सप्रेस और लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल की अधिक डिमांड थी। इन ट्रेनो से यात्री पूर्वांचल में बलिया और देवरिया सहित बिहार की यात्रा कर रहे थे।

रेलवे ने एक सप्ताह पहले ही उत्सर्ग एक्सप्रेस स्पेशल और लखनऊ छपरा एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन रद्द कर दिया। इन ट्रेनो के यात्रियो को ट्रेन निरस्त होने पर अपना रिजर्वेशन निरस्त करवाना पड़ा। अब रेलवे ने यात्रियों की संख्या में निरंतर कमी और कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए 22 मई से अगले आदेश तक के लिए पूर्व मध्य रेल की चार ट्रेनो को निरस्त कर दिया है। इनमें ट्रेन 05203 बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस स्पेशल 22 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेगी, जबकि ट्रेन 05204 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल 23 मई से नही चलेगी। इसी तरह मुजफ्फरपुर से लखनऊ होकर अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन 05269 मुजफ्फरपुर- अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल 27 मई से अगले आदेश तक निरस्त कर दी गई है। वही ट्रेन 05270 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस स्पेशल 29 मई से अगले आदेश तक नही चलेगी। इसके चलते वैशाली सुपरफस्ट स्पेशल में स्लीपर क्लास में वेटिंग 150 से अधिक पहुंच गई है। जबकि नई दिल्ली सहरसा स्पेशल और अवध असम एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनो में भी वेटिंग चल रही है।

Updated : 20 May 2021 11:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top