Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > आज लखनऊ आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, DRDO और हज हाउस के अस्पताल की प्रगति का लेंगे जायजा

आज लखनऊ आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, DRDO और हज हाउस के अस्पताल की प्रगति का लेंगे जायजा

रक्षा मंत्री लखनऊ में हज हाउस में बन रहे 255 बेड के कोविड अस्पताल जाएंगे। जबकि डीआरडीओ के अवध शिल्प ग्राम में बनाये गए 505 बेड के अटल विहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल भी जाएंगे।

आज लखनऊ आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, DRDO और हज हाउस के अस्पताल की प्रगति का लेंगे जायजा
X

लखनऊ: शहर में रक्षा मंत्रालय के दो कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को लखनऊ आ रहे हैं। रक्षा मंत्री लखनऊ में हज हाउस में बन रहे 255 बेड के कोविड अस्पताल जाएंगे। जबकि डीआरडीओ के अवध शिल्प ग्राम में बनाये गए 505 बेड के अटल विहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल भी जाएंगे।

यहां रक्षा मंत्री उन डीआरडीओ अधिकारियों व विज्ञानियों से मिलेंगे। जिन्होंने मिशन मोड में इस अस्पताल को तैयार किया है। वहीं कोरोना संक्रमित मरीजो की जान बचाने में लगे सैन्य डाक्टरो, एमएनएस अधिकारियों और पैरा मेडिकल स्टाफ से भी वह मुलाकात करेंगे।

रक्षा मंत्री मंगलवार सुबह दिल्ली से सीधे पालम एयरपोर्ट से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां राज्य सरकार के हैंगर लाउन्ज में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोविड के हालात पर चर्चा करेंगे। यहां से रक्षा मंत्री सीधे हज हाउस जाएंगे। जहां एचएएल और प्रशासन के अधिकारियों के साथ वह इस कोविड अस्पताल की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

हज हाउस के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह डीआरडीओ के कोविड अस्पताल अवध शिल्प ग्राम आएंगे। वह प्रशासनिक भवन के ग्रीन ज़ोन से ही अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित रोगियों को दिए जा रहे उपचार की मॉनिटरिंग करेंगे। यहां करीब आधा घंटे के निरीक्षण के दौरान रक्षा मंत्री कोरोना वारियर्स डीआरडीओ अधिकारियों और विज्ञानियों, सेना के डॉक्टरों,एमएनएस और पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला भी बढ़ाएंगे। अस्पताल की सुविधाओं पर चर्चा करने के बाद रक्षा मंत्री सीधे एयरपोर्ट होकर दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

आना था 5 मई को

आरडीओ के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पांच मई को लखनऊ आना था। लेकिन वह नही आ सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल का उद्घाटन किया था। यहां अब तक 505 मे से 250 बेड पर मरीजो की भर्ती हो रही थी। माना जा रहा है कि शेष 250 ऑक्सीजन वाले बेड पर कोरोना संक्रमित रोगियों की भर्ती भी मंगलवार से शुरू हो जाएगी।

Updated : 2021-05-11T11:20:24+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top