Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अच्छी खबर: मई के पहले हफ्ते से शांत होने लगेगी कोरोना की दूसरी लहर

अच्छी खबर: मई के पहले हफ्ते से शांत होने लगेगी कोरोना की दूसरी लहर

देश में कोरोना के हालात भले ही भयावह हो, लेकिन इस महामारी पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट की राय में अब भारत में कोविड-19 अपने पीक पर पहुंच गया है और मई के पहले हफ्ते से यह अपने ढलान पर आएगा।

अच्छी खबर: मई के पहले हफ्ते से शांत होने लगेगी कोरोना की दूसरी लहर
X

लखनऊ/कानपुर: तो क्या उत्तर प्रदेश में कोरोना का पीक आ चुका है। एक तरफ आने वाले दिनों में और हालात भयावह होने की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ अब एक्सपर्ट और कोरोना पर नजर रखने वाले लोग इस बात की ताकीद कर रहे हैं कि कोरोना का दूसरा वेव अब शांत पड़ने वाला है। आईआईटी कानपुर के प्रो. मनिंद्र अग्रवाल और उनकी टीम के अध्ययन के मुताबिक देश में कोरोना अब अपनी पीक पर पहुंच चुका है।

देश में कोरोना के हालात भले ही भयावह हो, लेकिन इस महामारी पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट की राय में अब भारत में कोविड-19 अपने पीक पर पहुंच गया है और मई के पहले हफ्ते से यह अपने ढलान पर आएगा। आईआईटी कानपुर के प्रो. मनिंद्र अग्रवाल जो कि सरकार की ओर से गठित कमेटी के सदस्य भी हैं, उनके और उनकी टीम की रिसर्च के मुताबिक महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस अपने पीक पर है और मई के पहले हफ्ते से इसमें गिरावट शुरू हो जाएगी और जून महीने में लोगों को काफी राहत होगी।

एक्सपर्ट मनिंद्र अग्रवाल के मुताबिक दिल्ली में अब कोरोना के मामले ज्यादा नहीं बढ़ेंगे। देश का आंकड़ा अधिकतम चार लाख तक जा सकता है। उत्तर प्रदेश का आंकड़ा 50 हजार तक जा सकता है, लेकिन इसके और बढ़ने की गुंजाइश नहीं है। मनिंद्र अग्रवाल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में चुनाव की वजह से थोड़े मामले बढ़ेंगे, लेकिन बहुत ज्यादा असर नहीं होगा। उत्तर प्रदेश में भी पंचायत चुनाव की वजह से गांव में मामले थोड़े बढ़ेंगे उसका ओवरऑल डाटा पर असर नहीं पड़ेगा।

मई के पहले हफ्ते से घटने लगेगा कोरोना का असर :

आईआईटी के प्रोफेसर के मुताबिक महाराष्ट्र अपने पीक पर है, तो राजधानी दिल्ली भी अपने पीक पर है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के कई शहर लखनऊ और वाराणसी भी अपने पीक पर हैं। बिहार में थोड़े मामले और बढ़ेंगे। राजस्थान और मध्य प्रदेश भी लगभग अपने पीक पर हैं। ऐसे में मई का पहला हफ्ता कोरोना वायरस के घटने की शुरुआत लेकर आएगा।

Updated : 28 April 2021 8:02 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top