Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने पहुंची टीम, मुस्लिम समाज ने विरोध में लगाए नारे

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने पहुंची टीम, मुस्लिम समाज ने विरोध में लगाए नारे

सर्वे को लेकर परिसर में सुरक्षा का व्यापक प्रबंध

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने पहुंची टीम, मुस्लिम समाज ने विरोध में लगाए नारे
X

वाराणसी। न्यायालय के आदेश पर श्री काशी विश्वनाथ धाम स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए टीम आज वाराणसी पहुंची। एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र और वादी पक्ष के 18 लोग ज्ञानवापी पहुंचे हैं। टीम सुबह से यहां वीडियोग्राफी कर रही है। मुस्लिम समाज के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद सर्वे के विरोध में नारेबाजी की। पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए माहौल को शांत किया।

अंजुमन इंतजामिया कमिटी के सचिव ने एसएस यासीन ने पहले से ही सर्वे का विरोध करने की घोषणा कर रखी थी। उन्होंने सर्वे के लिए मस्जिद में किसी को प्रवेश ना देने की बात कही थी। इंतजामिया कमेटी के वकीलों ने कहा कि कानून की बात मानेंगे पर कुछ अलग होगा तो शिकायत करेंगे।

सर्वे की खबर के बाद से ही आज सुबह से बड़ी संख्या में यहां भीड़ जुट गई है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि ईद के नमाज में भी इतनी भीड़ नही जुटी थी। ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए चौक चित्रा सिनेमा के पास से नमाजी कड़ी धूप में कतारबद्ध रहे। नमाज के बाद कुछ मुस्लिम युवकों ने विरोध करना शुरू कर दिया और अल्लाह हु अकबर के नारे लगाए। जिसके बाद हिन्दू समाज के लोगों ने महादेव के नाम का उद्घोष किया। जिसके बाद कुछ देर के लिए यहां तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। पुलिस ने गहमागहमी बढ़ते देख माहौल को शांत किया।खुद पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश चौक थाने में मौजूद रह सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे है।

Updated : 2022-05-09T18:24:45+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top