Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सुप्रीम कोर्ट ने निकाय चुनाव को दी हरी झंडी, मुख्यमंत्री योगी ने फैसले का किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने निकाय चुनाव को दी हरी झंडी, मुख्यमंत्री योगी ने फैसले का किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने निकाय चुनाव को दी हरी झंडी,  मुख्यमंत्री योगी ने फैसले का किया स्वागत
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार को ओबीसी आरक्षण के साथ निकाय चुनाव कराने के लिए हरी झंडी मिल गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप्र में निकाय चुनाव के संबंध में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उच्चतम न्यायालय का ओबीसी आयोग की रिपोर्ट स्वीकार कर ओबीसी आरक्षण के साथ नगरीय निकाय चुनाव कराने का आदेश स्वागत योग्य है।

उन्होंने कहा कि विधि सम्मत तरीके से आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार समयबद्ध ढंग से नगरीय निकाय चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने ओबीसी आयोग की रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए ओबीसी आरक्षण के साथ शीघ्र नगरीय निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया है। न्यायालय का आदेश स्वागत योग्य है। भाजपा सरकार प्रत्येक समुदाय, वर्ग के अधिकारों के संरक्षण व विधि सम्मत ढंग से आरक्षण कर नगरीय निकाय चुनाव को संपन्न कराने हेतु दृढ़ संकल्पित है।

Updated : 27 March 2023 2:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top