Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सुनील शेट्टी ने #बायकॉट बॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए मुख्यमंत्री योगी से मांगा साथ

सुनील शेट्टी ने #बायकॉट बॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए मुख्यमंत्री योगी से मांगा साथ

निर्माता-निर्देशक व अभिनेताओं ने भी माना-सबका साथ, सबका विकास करती है योगी सरकार

सुनील शेट्टी ने #बायकॉट बॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए मुख्यमंत्री योगी से मांगा साथ
X

लखनऊ। योगी का यूपी वॉलीवुड के दिल में भी धड़कता है। पिछले दिनों मुंबई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात में यह जगजाहिर हो गया। सबका साथ, सबका विकास के नारे पर निर्माता-निर्देशकों व अभिनेताओं ने भी अपनी मुहर लगा दी। एक ओर जहां मुंबई भी अपनी जुबान से योगी के नेतृत्व में अपराध मुक्त यूपी की कहानी कह रहा है तो हैशटैग बायकॉट वॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए अभिनेता यूपी के बाबा का साथ मांग रहे हैं। कला, साहित्य व सृजन के वाहक योगी आदित्यनाथ न सिर्फ लोगों का सुझाव सुनते हैं, बल्कि उस पर अमल भी करते हैं। वॉलीवुड के एक निर्माता ने साफगोई से यह दावा किया। यही नहीं, दिल्ली पहुंचने में भी योगी आदित्यनाथ ने मुंबई के 3 कलाकारों को यूपी का रास्ता दिया। वे मुंबई में अपनी प्रतिभा के जरिए दिलों पर राज करते हैं तो यूपी के विकास में भी यूपी सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आमजन का नेतृत्व करते हैं। यानी योगी आदित्यनाथ ने यूपी के चहुमुंखी विकास के लिए कलाकारों को भी मंच दिया है।

बॉलीवुड की दुआओं में भी हैं योगी

योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड की दुआओं में भी है। निर्माता-निर्देशक व अभिनेता भी चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ का विकास सफर तेजी से बढ़ता रहे। मधुर भंडारकर ने योगी आदित्यनाथ के लिए ईश्वर से दुआएं भी कीं। योगी आदित्यनाथ संत हैं और अपने कर्म के साथ धर्म का भी पालन करते हैं, इसलिए हर दिल अजीज जैकी श्राफ ने अपने वक्तव्य में साफ तौर पर यह भी कहा कि मुंबई में कभी भी घर का खाना चाहिए तो हुकुम करना, मिल जाएगा। हमारे घर वाले भी आपको चाहते हैं। काम की भागदौड़ में योगी को पौष्टिक आहार मिले, वॉलीवुड यूपी के बाबा का इतना ध्यान रखता है। राजपाल यादव ने योगी आदित्यनाथ को अध्यात्म, कर्म व धर्म की जागृत चेतना बताया।

हैशटैग बायकॉट वॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए मांगा योगी का साथ

उत्तर प्रदेश ने वॉलीवुड में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जैसा कलाकार दिया। कला के क्षेत्र में यूपी की लंबी विरासत है। इस विरासत को योगी सरकार ने न केवल सहेजा, बल्कि इसे संवारा भी। अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिल में राज करने वाले सुनील शेट्टी ने सभी के सामने यह माना कि वे सुनील शेट्टी भी यूपी के कारण ही बने। हैशटैग बायकॉट वॉलीवुड का तगमा हटाने के लिए भी उन्होंने योगी आदित्यनाथ का साथ मांगा। कहा कि हमारे अच्छे कामों पर भी चर्चा होनी चाहिए। अनिल शर्मा ने भी इस पर अपना समर्थन दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आरोप-प्रत्यारोप छोड़ें, क्योंकि काम बोलता है। हिंदी फिल्मों ने देश को जोड़ने में योगदान दिया है।

मुंबईकरों की जुबानी कह रही अपराध मुक्त यूपी की कहानी

अपराध मुक्त यूपी की कहानी अब मुंबई भी सुना रही है। बोनी कपूर हों या सोनू निगम, सभी ने अपनी जुबानी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अपराध मुक्त यूपी की कहानी सुनाई। मनोज जोशी ने कहा कि मैंने कई फिल्में यूपी के लखनऊ और वाराणसी के गंगा घाट पर की, लेकिन पुलिसवाला हो या भाई, कोई किसी भी प्रोडक्शन के पास पैसे मांगने नहीं आया। राजकुमार संतोषी ने अपनी घातक फिल्म की दास्तां भी सुनाई। बोले कि उस समय लोग यूपी में कहते थे कि कैसे आप यहां फिल्म बना लेंगे, लेकिन अब पूरा हालात बदला है। आप जो सोच लेते, उसे करते हैं, इसलिए महाराज जी के साथ पसीना हमें भी बहाना पड़ेगा।

सुझाव सुनते ही नहीं, समाधान भी करते हैं योगी

निर्माता-निर्देशक राहुल मित्रा ने कहा कि 2018 में रोड के दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ को कुछ सुझाव दिए थे, वह सभी पूरे हुए। योगी आदित्यनाथ लोकेशन को लेकर भी संजीदा रहते हैं। वहीं अपने वक्तव्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा कि वर्तमान के साथ भविष्य की चुनौतियों को ढालना शुरू करें तो परिणाम बेहतर होंगे। सीएम ने कहा कि इस क्षेत्र में हमारा अनुभव नहीं है। उनकी चुनौतियों और समाधान का मार्ग भी आपको ही दिखाना है। यानी सबका साथ, सबका सुझाव ही सबके विकास का रास्ता खोलेगा।

योगी के विकास पर भी वॉलीवुड की मुहर

योगी के विकास पर अब सिर्फ प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के सभी कोनों से मुहर लग रही है। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्म कलाकारों से मुलाकात की। कलाकारों ने भी योगी के विकास पर अपनी मुहर लगाई। बोनी कपूर ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी को अपराध मुक्त कर दिया। मनोज मुंतशिर ने कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी का चहुमुंखी विकास हुआ। ओम राव ने विकास पर अपनी सटीक राय रखते हुए कहा कि योगी के राज्य में पॉलिसी सिर्फ कागजों में नहीं रहती, धऱातल पर उतरती है। यानी योगी का विकास यूपी की सड़कों से मुंबई के दिलों तक पहुंच रहा है।

Updated : 10 Jan 2023 5:52 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top