Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > राज्यसभा मतदान से पहले सपा को झटका, मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने दिया इस्तीफा

राज्यसभा मतदान से पहले सपा को झटका, मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने दिया इस्तीफा

राज्यसभा मतदान से पहले सपा को झटका, मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने दिया इस्तीफा
X

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को मतदान से पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को तगड़ा झटका लगा है। अखिलेश यादव के विश्वासपात्र पार्टी नेता और विधानसभा में मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने इस्तीफा देकर पार्टी में अंतर्कलह और नाराजगी को स्पष्ट कर दिया है।


उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए आज विधानसभा में वोटिंग जारी है। मतदान से पूर्व समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा है। पार्टी के विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने पद से इस्तीफा दे दिया। मनोज पांडेय भी पिछले दो दिनों से अपनी पार्टी के संपर्क में नहीं थे। मनोज पांडे रायबरेली के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। उधर, अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी की ओर से मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गयी है।

उनकी नाराजगी बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य पर टिप्पणी के बाद से देखी जा रही थी। हालांकि अपने इस्तीफे में मनोज पांडेय ने विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिए जाने की बात सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र भेजकर की है। सियासी गलियारों में अब उनके राज्यसभा चुनाव में हो रहे मतदान में सपा के खिलाफ जाकर क्रास वोटिंग का अनुमान लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि मनोज पांडेय बीजेपी प्रत्याशी को वोट कर सकते हैं।

विधायक मनोज पाण्डेय की तरह ही समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अपने बागी तेवर पहले ही अपनाए हुए हैं। इनमें स्वामी प्रसाद मौर्य ने तो अपनी पार्टी तक बना ली। लोकसभा सभा चुनाव से पहले राज्यसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी जीताना भी समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है।

Updated : 27 Feb 2024 7:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top