Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- देश की जनता ऐसे लोगों को नहीं स्वीकारेगी

योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- देश की जनता ऐसे लोगों को नहीं स्वीकारेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की भावना के साथ सरकार काम कर रही है

योगी आदित्यनाथ ने  राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- देश की जनता ऐसे लोगों को नहीं स्वीकारेगी
X

वाराणसी। योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी का नाम न लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग जब देश के बाहर जाते हैं तो यूपी की निंदा करते हैं। भारत का विकास उनको अच्छा नहीं लगता है। वह विकास में बैरियर खड़ा करते हैं। मुख्यमंत्री सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2004 और 2009 में ईवीएम से चुनाव जीतकर और अब जनता का विश्वास खोकर लोग अब ईवीएम को दोषी ठहरा रहे हैं। जब जनता ने उनको मौका दिया तब उन्होंने देश को भाषा, क्षेत्र और जातियों में बांटने का काम किया। अब देश के विकास में बाधा बन रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कल देश ने देखा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से जब न्यायालय ने अपने कृत्यों पर मांफी मांगने को कहा तब उन्होंने कहा कि मैं माफी नहीं मांगूंगा। यह लोग जातियों की बात करते हैं।

देश के गरीब, वंचित शोषित और पिछड़े लोग कांग्रेस से बदला जरूर लेंगे -


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की भावना के साथ सरकार काम कर रही है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे के साथ देश में काम हो रहा है। दूसरी तरफ वह लोग हैं जो गरीब, वंचित और पिछड़े के बेटे को देश के सर्वोच्च पद पर नहीं बैठने देखना चाहते हैं। देश के गरीब, वंचित शोषित और पिछड़े लोग कांग्रेस से बदला जरूर लेंगे। आने वाले समय में देश की जनता ऐसे लोगों को स्वीकार नहीं करेगी। जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों 1780 करोड़ रुपये की 28 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होने पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार जताया।

9 वर्ष में 35 हजार करोड़ की परियोजना का लोकार्पण

प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी काशी आते हैं तो काशी के लिए कुछ न कुछ एक नई सौगात लेकर आते हैं। पिछले 9 वर्ष में 35 हजार करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी प्राचीन काल से सांस्कृतिक नगरी रही है। लेकिन पिछले 9 वर्षों से काशी का वैश्विक स्तर पर पहुंचना उदाहरण है। उन्होंने कहा कि नव्य और भव्य काशी में जी-20 का आयोजन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में होने जा रहा है। यह कुशल नेतृत्व की देन है कि वैश्विक स्तर पर यूपी की पहचान बढ़ी है। आज भारत दुनिया के सामने एक मिशाल बना है। भारत के लोकतंत्र को अपनाने के लिए दुनिया लालायित हो रही है। जनसभा में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केन्द्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल, राज्यमंत्री डॉ. दया शंकर मिश्र दयालु, शहर दक्षिणी के विधायक डाॅ. नीलकण्ठ तिवारी,कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डॉ अवधेश सिंह, टीराम, डॉ सुनील पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या आदि भी मौजूद रहे।

Updated : 24 March 2023 11:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top