Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सोशल मीडिया पर छाई योगी सरकार, ट्रेंड हुआ 'योगी के 4 साल बेमिसाल'

सोशल मीडिया पर छाई योगी सरकार, ट्रेंड हुआ 'योगी के 4 साल बेमिसाल'

सोशल मीडिया पर योगी सरकार छाई रही। सुबह से ही ट्विटर पर 'योगीजी के चार साल बेमिसाल' टॉप ट्रेंड करता रहा।

सोशल मीडिया पर छाई योगी सरकार, ट्रेंड हुआ योगी के 4 साल बेमिसाल
X

मेरठ/उमेश पाण्डेय । सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार छाई रही है। सरकार के पक्ष में सुबह से ही ट्विटर पर 'योगीजी के चार साल बेमिसाल' टॉप ट्रेंड करता रहा। इस दौरान बहुत बड़ी संख्या में योजनाओं व नीतियों के लाभार्थी यूजर्स अपना वीडियो बनाकर ट्वीट कर योगी सरकार की सराहना कर रहे हैं। यूजर स्मृति पंडित ने ट्वीट किया है कि योगी सरकार में (2021) बेरोजगारी दर 4.1 प्रतिशत है, जबकि 2017 में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत था। इसी तरह ट्विटर पर सरकार की तमाम योजनाओं के स्टीकर, पोस्टर व अपने व्यू यूजर साझ करके योगी सरकार के प्रति कृतज्ञता जाहिर कर रहे है। दरअसल, योगी सरकार ने शुक्रवार 19 मार्च को चार साल पूरा कर लिया है। आज ही के ​​दिन चार वर्ष पहले उप्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी।

योगी बोले, चुनौतियों का समंदर और मांझी की जिद...

उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत लेकर बनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की योगी सरकार ने शुक्रवार को चार वर्ष पूरा कर लिए है। इस कार्यकाल को योगी सरकार विकास का काल बता रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यकाल को कहा है कि 'चुनौतियों का समंदर और मांझी की जिद...।' 2022 विधानसभा चुनाव से पहले अब तक योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रख दिया है। बीते 14 मार्च को सरकार की तरफ से 64 पृष्ठों की एक बुकलेट जारी की गयी है, जिसमें केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार की तमाम योजनाओं व कदमों का उल्लेख है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस चार साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मिथकों को तोड़ते हुए अब तक के कार्यकाल को पूरा किया है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा समेत तमाम नेताओं ने योगी सरकार को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित किया है। श्री नड्डा ने ट्वीट करके योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा है कि विगत वर्षों में योगी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के कल्याण व उत्थान की दिशा में प्रभावशाली कदम उठाये हैं।

योगी सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए जरूरी है-सोमेंद्र तोमर

योगी आदित्यनाथ सरकार के चार साल पूरे होने पर मेरठ दक्षिण विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर ने कहा कि योगी सरकार ने तो कई दशकों से अटके विकास कार्यों को करवाया है। विकास के मामले में पूर्ववर्ती सरकारें असफल है। योगी सरकार ने शिक्षा, परिवहन, कृषि, रोजगार, सड़क परिवहन आदि सभी क्षेत्रों में सफलता की नई इबारत लिखी है। भाजपा विधायक ने कहा कि चार साल के कार्यकाल में उन्होंने आजादी के बाद पहली बार ततीना गांव को सड़क उपलब्ध कराई। इससे पहले यहां के लोग पगडंडी से होकर अपने गांव जाते थे। इससे क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ मिला है। महरौली में राजकीय डिग्री काॅलेज की स्थापना हो रही है। 30 सालों से लंबित शताब्दीनगर, लोहिया नगर और वेदव्यासपुरी की आवासीय योजनाओं के किसानों का प्रतिकर मामला सुलझाया। इससे जनपद का तेजी से विकास हो रहा है।


योगी सरकार के चार साल पूरे, विश्वविद्यालय में मना 'जश्न'

यूपी में भाजपा की योगी सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा के दो मंत्रियों सहित भाजपा के तमाम जनप्रतिनिधि और मंडल के सभी अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान जहां विश्वविद्यालय में सरकार की चार वर्षों की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन किया गया। वहीं, विभिन्न योजनाओं द्वारा संचालित लाभकारी योजनाओं के पात्रों को स्वीकृति पत्रों का वितरण भी किया गया। इस दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें भाजपा के कैबिनेट मंत्री सतीश पाल और राज्यमंत्री संजीव गोयल सिक्का भी शामिल हुए। साथ ही एडीजी ज़ोन राजीव सब्बरवाल, आईजी रेंज प्रवीण कुमार, कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, डीएम के बालाजी, एसएसपी अजय साहनी और भाजपा नेत्री सरोजनी अग्रवाल सहित भाजपा सांसद के प्रतिनिधि हर्ष गोयल भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।



Updated : 19 March 2021 2:41 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top