Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में 23 अगस्त से खुलेंगे क्लास 6 से 8वीं तक के स्कूल

उप्र में 23 अगस्त से खुलेंगे क्लास 6 से 8वीं तक के स्कूल

उप्र में 23 अगस्त से खुलेंगे क्लास 6 से 8वीं तक के स्कूल
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बैठक में अधिकारियों को रक्षाबंधन के उपरांत 23 अगस्त से कक्षा छह से आठवीं तक तथा 1 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यालयों को खोलने पर विचार करने के लिए कहा है। राज्य सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल गई है, अब स्कूल प्रशासन को फैसला लेना होगा और उसी हिसाब से कोरोना गाइडलाइन के साथ तैयारी करनी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप सोमवार से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो रहा है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें। कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए।उन्होंने कहा कि सतत प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। आज प्रदेश के 17 जनपदों (अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, संतकबीरनगर और शामली) में कोरोना का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये जनपद आज कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं।

उन्होंने बताया कि औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 89 हजार 744 सैम्पल की टेस्टिंग में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 13 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 419 रह गई है।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top