Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने मदरसों में योग का किया विरोध, कहा - इस दिन तालीम दिवस मनाया जाए

सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने मदरसों में योग का किया विरोध, कहा - इस दिन तालीम दिवस मनाया जाए

भाजपा नेता मोहसिन रजा ने किया पलटवार

सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने मदरसों में योग का किया विरोध, कहा - इस दिन तालीम दिवस मनाया जाए
X

लखनऊ/वेबडेस्क। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक तरफ जहां पूरी दुनिया योग करेगी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे, वहीं अपने ही देश में योग का विरोध शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मदरसों में योगी सरकार के योग दिवस मनाने के फैसले का विरोध किया है। इस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने बर्क की संकुचित मानसिकता करार दिया है।

सपा सांसद ने कहा कि कि मदरसा और दरगाहों में योग दिवस का आयोजन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की यह कार्रवाई बिल्कुल उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि दरगाह और मदरसों योग दिवस पर कार्यक्रम के आयोजन की क्या आवश्यकता है? मदरसों में योग दिवस की जगह तालीम दिवस मनाया जाना चाहिए।

भाजपा ने किया पलटवार -

सपा सांसद के इस बयान पर पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र सचिवालय में योग सत्र की अगुवाई करेंगे। पूरी दुनिया हमारी ताकत को देख रही होगी। इस पर खुशी जताने के बजाए इस प्रकार का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि शफीकुर्रहमान बर्क ने इस प्रकार का बयान देकर अपनी और अपनी पार्टी की संकुचित मानसिकता का परिचय दिया है। भारत के योग संस्कृति को दुनिया ने स्वीकारा है और वह इसका विरोध कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं। सच तो यह है कि वह नहीं चाहते कि देश और देश का मुसलमान आगे बढ़े। उन्हें पता है कि योग करने से बच्चे स्वस्थ होंगे। वह पढ़ने में अच्छे होंगे। ऊंची तालीम हासिल कर लिए तो उनकी तरक्की होगी। बर्क मुसलमानों की तरक्की होते नहीं देखना चाहते। बर्क के बयान पर सपा को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

मदरसों में योग का विरोध -

बता दें कि उप्र सरकार की ओर से योग दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के सभी स्कूलों में अभी गर्मी की छुट्टी चल रही है, लेकिन 21 जून को विशेष रूप से स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है। उस दिन योग दिवस के कार्यक्रम मनाए जाएंगे। इसी कड़ी में मदरसों में भी योग दिवस मनाएं जाने के आदेश दिए गए है।जिसका सपा सांसद विरोध कर रहे है।

Updated : 14 Jun 2023 12:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top