Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, दारा सिंह घोसी से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, दारा सिंह घोसी से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, दारा सिंह घोसी से लड़ेंगे चुनाव
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इसमें पूर्वांचल की भी कई सीटों पर उम्मीदवार घोषित हो गये हैं, लेकिन अभी तक लखनऊ की सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं। योगी सरकार से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले दारासिंह चौहान को मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र से लड़ेंगे। चौधरी इसी सीट से पिछला चुनाव भी जीते थे।

सपा ने लखीमपुर जिले के धौरहरा से वरुन चौधरी, मोहम्मदी से दाउद अहमद, हरदोई के सवाइजपुर से पद्मराज सिंह, बालामऊ (अ.जा.) से रामबली वर्मा, अमेठी जिले के तिलाई से नईम गुर्जर, प्रतापगढ़ के बाबागंज (अ.जा.) से गिरीजेश, कौशाम्बी के चायल से पूजा पाल, प्रयागराज के फूलपुर से मुर्तजा सिद्दीकी, बाराबंकी के कुर्सी से राकेश वर्मा, रामनगर से फरीद महफूज किदवई, बाराबंकी से धर्मराज सिंह यादव, दरियाबाद से अरविंद सिंह गोप, फैजाबाद जिले के गोसाईगंज से अभय सिंह, अम्बेडकरनगर के कटेहरी से लालजी वर्मा, आलापुर (अ.जा.) से त्रिभुवन दत्त, जलालपुर से राकेश पांडेय, अकबरपुर से रामअचल राजभर, बहराइच के महसी से केके ओझा, बलरामपुर के गैसड़ी से डॉ. एसपी यादव, बलरापुर (अ.जा.) से जगराम पासवान, सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु (अ.जा.) से विजय कुमार, इटवा से माताप्रसाद पांडेय, डुमरियागंज से सईदा खातून, बस्ती के कप्तानगंज से अतुल चौधरी, गोरखपुर के कैम्पीयरगंज से काजल निषाद, पिपराइच से अमरेन्द्र निषाद, गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर सिंह, सहजनवां से यशपाल रावत, खजनी (अ.जा.) से रुपवती, बांसगांव (अ.जा.) से डॉ. संजय कुमार, चिल्लूपार से विनय तिवारी, देवरिया जिले के पथरदेवा से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, रामपुर कारखाना से गजाला लारी, भाटपाररानी से आशुतोष उपाध्याय, आजगढ़ के अतरौलिया से संग्राम सिंह यादव, गोपालपुर से नफीस अहमद को चुनाव मैदान में उतारा है।

आजमगढ से दुर्गा प्रसाद यादव, निजामाबाद से आलमबदी, फूलपुरपवई से रमाकांत यादव, दीदारगंज से कमलाकांत राजभर, लालगंज (अ.जा.) से बेचई सरोज, मऊ जिले के घोसी से दारासिंह चौहान, बलिया के सिकन्दरपुर से जियाउद्दीन रिजवी, फेफना सिे संग्राम सिंह, बांसडीह से रामगोविंद चौधरी, जौनपुर के बदलापुर से बाबा दुबे, शाहगंज से शैलेन्द्र यादव, मलहनी से लकी यादव, केराकत (अ.जा.) से तूफानी सरोज चुनाव लड़ेंगे। वही गाजीपुर के जंगीपुर से वीरेन्द्र यादव, जमानिया से ओम प्रकाश सिंह, चंदौली के सकलडीह से प्रभुनाथ सिंह, भदोही से जाहिद बेग, सोनभद्र के राबर्ट्सगंज से अविनाश कुशवाहा, ओबरा से सुनील सिंह गौड़, दुद्वी (अ.जा.) से विजय सिंह गौड़ को उम्मीदवार बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि सपा की पहली सूची में 159 और दूसरी में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी थी।

Updated : 2022-01-28T14:17:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top