Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सपा ने भाजपा नेता की पत्नी को दिया टिकट, योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

सपा ने भाजपा नेता की पत्नी को दिया टिकट, योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी ने 24 सीटों पर घोषित की उम्मीदवारों की सूची

सपा ने भाजपा नेता की पत्नी को दिया टिकट, योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को 24 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें प्रतापगढ़ जिले के विश्वनाथगंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को टिकट दिया है। पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से सुभावती शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे दिवंगत उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला ने अपने दोनों बेटों के साथ पिछले महीने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी। तभी से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि सपा उनको योगी के खिलाफ उम्मीदवार बना सकती है।

सपा उम्मीदवारों की सूची में प्रतागढ़ जिले की रानीगंज सीट से आरके वर्मा, विश्वनाथगंज से सौरभ सिंह, प्रयागराज जिले की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद, गोंडा की मेहनौन सीट से नंदिता शुक्ला, तरबगंज से रामभजन चौबे, गौरा से संजय कुमार, मनकापुर से रमेश चंद्र गौतम, बस्ती जिले की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक, संतकबीरनगर जिले की मेंहदावल सीट से जयराम पांडेय, खलीलाबाद सीट से अब्दुल कलाम को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, महाराजगंज की नौतनवा सीट से कौशल सिंह, सिसंवा से सुशील टेबरीवाल, पनियरा से कृष्णभान सिंह सैंथवार को प्रत्याशी बनाया गया है।

गोरखपुर की गोरखपुर शहर सीट से सुभावती शुक्ला, कुशीनगर की पडरौना सीट से विक्रमा यादव, देवरिया की रुद्रपुर सीट से प्रदीप यादव, आजमगढ़ की सगड़ी सीट से एचएन पटेल, मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव आजमगढ़ जिले के सपा अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं, मऊ की मोहम्मदाबाद गोहना सीट से बैजनाथ पासवान, बलिया की बलिया नगर सीट से नारद राय, जौनपुर की मड़ियाहूं से सुषमा पटेल, वाराणसी की वाराणसी दक्षिण सीट से किशन दीक्षित, सेवापुरी से सुरेंद्रसिंह पटेल, मिर्जापुर की छानबे सीट से क्रीती कोल को उम्मीदवार बनाया गया है।

Updated : 2022-02-07T18:34:50+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top