Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सपा का बड़ा एक्शन, प्रधानमंत्री की रैली को प्रभावित करने वाले कार्यकर्ता निष्काषित

सपा का बड़ा एक्शन, प्रधानमंत्री की रैली को प्रभावित करने वाले कार्यकर्ता निष्काषित

पार्टी की धूमिल हो रही छवि को देखते हुए अखिलेश यादव ने उठाया कदम

सपा का बड़ा एक्शन, प्रधानमंत्री की रैली को प्रभावित करने वाले कार्यकर्ता निष्काषित
X

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को प्रभावित करने वाले पांच सपा कार्यकर्ताओं को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। जो लोग पार्टी से बाहर हुए है उनमें सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत है। वहीं, पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हालांकि गिरफ्तार किये गये कार्यकर्ताओं ने किसी भी प्रकार की साजिश से इंकार कर दिया है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंगलवार को कानपुर के निराला मैदान में जनसभा आयोजित की गई थी। जनसभा के बाद जब प्रधानमंत्री निकल गये थे और पार्टी के कार्यकर्ता व भीड़ वापस जा रही थी तभी नौबस्ता में अचानक कुछ युवक प्रधानमंत्री मोदी का सड़क में पुतला फूंक दिये। इस दौरान उन युवकों ने एक कार पर तोड़फोड़ भी कर दी जिसमें भाजपा का झण्डा व बैनर लगा था। किसी ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया तो पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। वायरल वीडियो के आधार पर लखनऊ पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में सामने आया कि सभी लोग सपा से जुड़े हुए हैं और जिस कार पर तोड़फोड़ की गई वह कार भी उन्ही लोगों की थी। प्रधानमंत्री की रैली में खलल डालने की उनकी क्या मंशा थी यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन जैसे ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पता चला कि सपा के कार्यकर्ता थे तो उन्होंने पार्टी की धूमिल हो रही छवि को देखते हुए पार्टी से निष्कासित करने का फैसला ले लिया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने पांच लोगों को पार्टी से बाहर करने के फैसले को सार्वजनिक कर दिया। प्रवक्ता की ओर से जारी किये गये आदेश में बताया गया कि सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

वहीं पुलिस के अनुसार सचिन केसनवानी निवासी आवास विकास कालोनी कानपुर, अभिषेक रावत निवासी दादा नगर कानपुर, नीतेश कुमार आवास विकास हंसपुरम कानपुर, अंकुर पटेल निवासी नौबस्ता कानपुर, सुकांत शर्मा निवासी लोक नायक कालोनी कानपुर को गिरफ्तार किया गया है।

साजिश का किया गया इंकार -

प्रधानमंत्री की रैली में हंगामा करने की साजिश करने वाले समाजवादी कार्यकर्ताओं को नौबस्ता थाने लाया गया है। मीडिया से बातचीत में मुख्य साजिकर्ता सचिन केसरवानी ने गाड़ी मालिक अंकुर पटेल से दोस्ती की बात स्वीकारी है, लेकिन गाड़ी में जानबूझकर तोड़फोड़ करने से इंकार किया। आरोपी ने किसी भी साजिश से इंकार किया है।

Updated : 1 Jan 2022 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top