Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > समीक्षा और सहायक समीक्षा अधिकारी का परीक्षा परिणाम घोषित

समीक्षा और सहायक समीक्षा अधिकारी का परीक्षा परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी 2016 भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया।

समीक्षा और सहायक समीक्षा अधिकारी का परीक्षा परिणाम घोषित
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी 2016 भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। 303 पदों के सापेक्ष 260 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। शेष पद पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने की वजह से पद खाली रखा गया है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार शेष बचे 43 पद को अगली भर्ती में शामिल किया जाएगा।परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर उपलब्ध है।

आयोग की ओर से 22 व 23 दिसंबर 2020 को आयोजित मुख्य परीक्षा में 4881 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। हिन्दी टंकण की परीक्षा 23 से 25 फरवरी तक आयोजित की गई। आयोग ने मुख्य परीक्षा में शामिल एवं अन्य पदों पर चयनित अभ्यर्थियों से 19 से 25 फरवरी तक अभ्यर्थन वापसी के लिए आवेदन मांगे थे। जिनमें 20 अभ्यर्थियों ने अभ्यर्थन वापस ले लिया था।

पांच साल पहले शुरू हुई आरओ और एआरओ 2016 भर्ती के लिए कुल 3.85 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 20 सितंबर 2020 को दोबारा कराई गई। प्रारंभिक परीक्षा में मात्र 1.40 लाख (36.4 फीसदी) अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। सचिव के अनुसार परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक तथा श्रेणीवार कटऑफ अंक की सूचनाएं संस्तुति भेजने के बाद आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। इस संबंध में आरटीआई के तहत कोई आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

आरओ सचिवालय के लिए सर्वाधिक 185 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। विभिन्न प्रकार के आठ पदों पर चयन हुआ है। आरओ मुख्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय के लिए 7, आरओ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में 12, आरओ लेखा उत्तर प्रदेश सचिवालय 13, एआरओ लेखा सचिवालय 26, एआरओ राजस्व परिषद 11, एआरओ मुख्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय के लिए 2 और एआरओ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के लिए चार अभ्यर्थी चुने गए हैं।

टॉपर सूची में शुमार अभ्यर्थियों की सूची

आरओ उत्तर प्रदेश सचिवालय राघवेन्द्र प्रताप सिंह

आरओ मुख्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय धनंजय त्रिपाठी

आरओ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सुनील कुमार

आरओ लेखा उत्तर प्रदेश सचिवालय मो. जुनैद खान

एआरओ लेखा उत्तर प्रदेश सचिवालय राहुल कुमार मिश्र

एआरओ राजस्व परिषद विकास कुमार

एआरओ मुख्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय सचिन बाजपेई

एआरओ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अनु जैन

Updated : 6 April 2021 12:49 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top