Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सीएम योगी ने जर्जर एम्बुलेंस हटाने और अस्पतालों में जल्द रिक्त पदों पर भर्तियों के दिए निर्देश

सीएम योगी ने जर्जर एम्बुलेंस हटाने और अस्पतालों में जल्द रिक्त पदों पर भर्तियों के दिए निर्देश

सीएम योगी ने जर्जर एम्बुलेंस की गाड़ियों को रिप्लेस कर नए वाहनों को खरीदने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने जर्जर एम्बुलेंस हटाने और अस्पतालों में जल्द रिक्त पदों पर भर्तियों के दिए निर्देश
X

लखनऊ। प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में तेजी से सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन अस्पतालों में जहां मानव संसाधन की कमी है वहां जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों को भरा जाए। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की जर्जर एम्बुलेंस की गाड़ियों को रिप्लेस कर नए वाहनों को खरीदने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में इलेक्ट्रिक सेफ्टी, फायर सेफ्टी और स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें। अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को सभी सुविधा मुहैया हो, इसको सुनिश्चित करने के आदेश भी सीएम ने अधिकारियों को दिए।

प्रदेश में तेजी से हो रहा टीकाकरण -

प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक को टीका लग चुका है। 83 प्रतिशत से अधिक पात्र वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। 15-17 आयु वर्ग के लगभग 93.20 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर ले लिया है। 24 लाख से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी दी जा चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में से 10 लाख से ज्यादा बच्चों को टीकाकवर मिल चुका है। बीते 24 घंटों में 01 लाख 20 हजार 835 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 50 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इस बीच 20 लोगों ने संक्रमण को मात दी।

बता दें कि यूपी पहला ऐसा राज्य है जहां टेस्ट और टीकाकरण तेजी से चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण पर लगाम लगी। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। अब तक यूपी में 30 करोड़ से अधिक कोविड टीके की डोज और 10 करोड़ 81 लाख से अधिक सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

Updated : 1 April 2022 1:00 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top