Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > छावनी परिषद के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू

छावनी परिषद के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू

सुबह कैंट विधायक सुरेश चंद तिवारी ने अस्पताल का निरीक्षण किया। मुख्य अधिशासी अधिकारी विकास कुमार ने भी ऑक्सीजन प्लांट व अस्पताल का जायजा लिया।

छावनी परिषद के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू
X

लखनऊ: छावनी परिषद का तोपखाना बाजार स्थित आरए बाजार इंटर कॉलेज में गुरुवार से 40 बेड के आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत हो गई। पहले दिन ऑक्सीजन वार्ड वाले सारे बेड फुल हो गए। जबकि बिना ऑक्सीजन वाले कई बेड अब भी खाली हैं। सुबह कैंट विधायक सुरेश चंद तिवारी ने अस्पताल का निरीक्षण किया। मुख्य अधिशासी अधिकारी विकास कुमार ने भी ऑक्सीजन प्लांट व अस्पताल का जायजा लिया।

रक्षा मंत्रालय के आदेश पर छावनी परिषद प्रशासन ने पीपीपी मॉडल पर आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत की है। जिसमे 25 लाख रुपए की विधायक निधि से मिनी ऑक्सीजन प्लांट और बुनियादी सुविधाओं का विकास किया गया है। छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने बताया कि सुबह चार बजे से ही शहर से लोग अपने कोरोना संक्रमित रोगियों को लेकर अस्पताल के गेट पर आ गए थे। इनमें कई का ऑक्सीजन लेवल कम था।

ऐसे में उनको तड़के ही ऑक्सीजन वार्ड में भर्ती किया गया। यह एल 1 श्रेणी का आइसोलेशन सेंटर है।।लेकिन ऑक्सीजन के बेड बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री से 120 जम्बो मेडिकल ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग की गई है। वही टेलीमेडिसिन पर बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित रोगियों ने फोन कर अपने उपचार से संबंधित सलाह ली।

यहां से कई जगहों पर कोविड किट भी वितरित की गई। अब यहां आरटीपीसीआर के सैम्पल कलेक्शन की भी तैयारी है। इस मौके पर छावनी परिषद के पूर्व सदस्य संजय वैश्य और अशफाक कुरैशी ने रक्षा मंत्री का आभार जताया है। छावनी परिषद अस्पताल में भर्ती के लिए कोरोना संक्रमित रोगियों को 7311177795 और 7311177796 पर सम्पर्क करना होगा। इस नम्बर पर ही जांचों और दवा की होम डिलीवरी के लिए संपर्क किया जा सकेगा। यदि किसी मरीज का ऑक्सीजन लेवल 94 से कम हुआ तो टेलीमेडिसिन के जरिये 9125053566 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Updated : 29 April 2021 2:50 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top