Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ द्वारा निर्मित कोरोना अस्पताल का निरिक्षण किया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ द्वारा निर्मित कोरोना अस्पताल का निरिक्षण किया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ द्वारा निर्मित कोरोना अस्पताल का निरिक्षण किया
X

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में तैयार किये गए डीआरडीओ के अटल बिहारी बाजपेयी कोरोना अस्पताल और एचएएल यूपी कोरोना अस्पताल का निरीक्षण किया। सेना के चिकित्सकों की देखरेख में चल रहे इस हॉस्पिटल में कोरोना के मरीज़ों का उपचार पिछले सप्ताह से ही चल रहा है। राजनाथ सिंह ने मंगलवार को मौजूदा स्थिति की जानकारी प्राप्त की।

एयरपोर्ट से रक्षामंत्री सीधे हज हाउस पहुंचे और वहां बनाए गए एचएएल यूपी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। एचएएल के सहयोग से बने 255 बेड के कोविड अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं, आवश्यक दवाओं, ऑक्सीजन आपूर्ति की जानकारी हासिल करने के बाद राजनाथ सिंह ने प्रतिदिन की समीक्षा करने के निर्देश दिए। यहां से निकल कर वे अवध शिल्प ग्राम पहुंचे, जहां डीआरडीओ के कोविड अस्पताल में उन्होंने चिकित्सकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने वहां मौजूद डीआरडीओ के अधिकारियों, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और चिकित्सकों से मौजूदा स्थिति पर नियंत्रण रखने को लेकर चर्चा की। कोरोना अस्पताल में भर्ती अति गंभीर मरीजों के चिकित्सकीय सुविधाओं में किन्हीं कारण आने वाली कमी को तत्काल दूर किये जाने के भी उन्होंने निर्देश दिए।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के लोगों को कोविड नियमों का पालन करते हुए स्वयं को सुरक्षित रखने और वैक्सीन लगवाने की अपील की। रक्षा मंत्री वहां से अमौसी एयरपोर्ट गए, जहां से विशेष विमान से दिल्ली वापस लौट गए।

Updated : 2021-10-12T16:12:44+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top