Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > रेलवे ने शुरू की होली स्पेशल ट्रेनें, जानिए रुट और समय

रेलवे ने शुरू की होली स्पेशल ट्रेनें, जानिए रुट और समय

रेलवे ने शुरू की होली स्पेशल ट्रेनें, जानिए रुट और समय
X

लखनऊ। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर 09061 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी होली स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू कर दिया है। इससे होली के त्योहार पर लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जिले को आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की मांग पर 09061 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी होली स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे से बांद्रा टर्मिनस से एक फेरे के लिए शुरू कर दिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन बोरिवली, वापी, सूरत बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेंट्रल होते हुए दूसरे दिन अपराह्न 04:15 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यहां से चलकर सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पाटलिपुत्र, हाजीपुर होते हुए तीसरे दिन सुबह 06 बजे 2,302 किलोमीटर की दूरी तय करके बरौनी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

स्पेशल ट्रेन -

इसी तरह से वापसी में 09062 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस होली स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ होकर 17 मार्च को एक फेरे के लिए किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन निर्धारित रूट पर गुरुवार को बरौनी से रात 10:30 बजे चलकर दूसरे दिन लखनऊ से दोपहर 12:50 बजे होते हुए तीसरे दिन 2,299 किलोमीटर की दूरी तय करके बांद्रा टर्मिनस पर शाम 05:50 बजे पहुंचेगी।

Updated : 12 April 2022 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top