Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > तीनों कृषि कानूनों का आम किसानों से कोई संबंध नहीं : प्रियंका ग़ांधी

तीनों कृषि कानूनों का आम किसानों से कोई संबंध नहीं : प्रियंका ग़ांधी

प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर ने रैली को संबोधित किया

तीनों कृषि कानूनों का आम किसानों से कोई संबंध नहीं : प्रियंका ग़ांधी
X

मुज्जफरनगर। यूपी मिशन 2022 को धार देने में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जी-जान से जुटी है। शनिवार को मुजफ्फनगर के बघरा में आयोजित किसान पंचायत में प्रियंका गांधी केंद्र सरकार पर जमकर बरसी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा तो करते हैं, लेकिन किसानों से मुलाकात नहीं करते। तीनों कृषि कानून खरबपतियों के लिए बनाए गए हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार सक्रिय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बघरा के स्वामी कल्याणदेव डिग्री काॅलेज में किसान पंचायत को संबोधित किया। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों का आम किसानों से कोई संबंध नहीं है। यह कानून खरबपतियों को फायदा पहुंचाने को बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गन्ना भुगतान करने के लिए कहा था, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया। मोदी 16000 करोड़ रुपए अपने लिए हवाई जहाज खरीदने में खर्च कर सकते हैं। नई संसद बनाने में 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन किसानों का भुगतान नहीं हो रहा। किसानों पर महंगी बिजली का बोझ डाला जा रहा है। डीजल टैक्स से कमाए 21 लाख 50 करोड़ रुपए किसानों को क्यों नहीं दिए गए। सरकारी मंडियों में अभी एमएसपी मिल रही है, लेकिन प्राइवेट मंडियों में नहीं दी जाएंगी। फसलों का समर्थन मूल्य खत्म हो जाएगा। सरकारी मंडी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। किसानों की जमीन नहीं बचेगी।



Updated : 20 Feb 2021 3:18 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top