Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > राष्ट्रपति कोविंद 26 से चार दिन की यात्रा पर, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्या का करेंगे दौरा

राष्ट्रपति कोविंद 26 से चार दिन की यात्रा पर, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्या का करेंगे दौरा

राष्ट्रपति कोविंद 26 से चार दिन की यात्रा पर, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्या का करेंगे दौरा
X

लखनऊ। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 26 अगस्त से उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह इस दौरान 29 अगस्त को लखनऊ से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन से रवाना होंगे। राष्ट्रपति अपनी यात्रा के अंतिम चरण में श्री राम मंदिर के निर्माण स्थल का दौरा कर रामलला के दर्शन भी करेंगे। गृहनगर कानपुर के बाद यह दूसरा मौका होगा जब राष्ट्रपति कोविन्द ट्रेन से यात्रा करेंगे।

राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रपति 26 से 29 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति 26 अगस्त को लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 9वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वह 27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और लखनऊ के कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में एक सभागार का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन वह संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति 28 अगस्त को महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे।राष्ट्रपित भवन के अनुसार, कोविन्द 29 अगस्त को लखनऊ से विशेष ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। राष्ट्रपति वहां तुलसी स्मारक भवन का नवीनीकरण व निर्माण और नगर बस स्टैंड और अयोध्या धाम का विकास सहित उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top