Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी-2 सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी, 25 को होगा शपथ ग्रहण

योगी-2 सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी, 25 को होगा शपथ ग्रहण

अमौसी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के जरिए स्टेडियम पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी

योगी-2 सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी, 25 को होगा शपथ ग्रहण
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी-2 सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी हो गयी हैं। शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी अमौसी एयरपोर्ट से अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम तक हेलीकाप्टर से आएंगे। बुधवार को सेना ने स्टेडियम में हेलीकाप्टर उतारकर ट्रायल किया।

आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए विशाल मंच तैयार किया गया है। मंच पर करीब 200 वीवीआईपी के बैठने की व्यवस्था की गयी है। मंच के पीछे लगे फ्लेक्स पर सबसे ऊपर 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके' लिखा है। योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर लगे स्लोगन एवं नारे से योगी सरकार की प्राथमिकता की झलक स्पष्ट दिखती है। 'राष्ट्रवाद की, सुशासन की, सुरक्षा की, विकास की' मतलब योगी सरकार की प्राथमिकता में सुशासन, सुरक्षा एवं विकास ही रहेगा। स्टेडियम परिसर में सबका साथ सबका विकास के पोस्टर भी लगे हैं।

भगवा रंग में सजी राजधानी -

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे लखनऊ को भगवा रंग में सजाया गया है। लखनऊ के सभी चौराहों समेत मुख्य मार्गों पर सजावट की गयी है।

10 हिस्सों में बैठक व्यवस्था -

बुधवार को पुलिस लाइन के जवानों को मंच पर बैठाकर मंच की क्षमता का परीक्षण किया गया है। मंच और मंच पर बैठने वाले वीवीआईपी नेताओं के साथ-साथ मंच के सामने प्रेस दीर्घा और कार्यकर्ताओं के बैठने का स्थान तय हो गया है। बैठने की व्यवस्था 10 हिस्सों में की गयी है। हर एक हिस्से की व्यवस्था के लिए एक नोडल अधिकारी बनाया गया है। वीवीआई नेताओं के लिए अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा ड्रोन कैमरे से कार्यक्रम स्थल की निगरानी की जाएगी। वहीं भाजपा भी योगी के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुट गयी है। लखनऊ के सभी चौराहों को भव्य तरीके से सजाया गया है। उधर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में कहा कि वे योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। खुद योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फोन करके आमंत्रित किया है।

धर्माचार्य भी शामिल होंगे -

योगी आदित्यनाथ स्वयं योगी हैं और नाथ सम्प्रदाय से संबंध रखते हैं। इसलिए उनके शपथ ग्रहण समारोह में सभी मत, पंथ एवं संप्रदायों के संत धर्माचार्य भी शामिल होंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद एवं अन्य सामाजिक संगठनों के अलावा उद्योग जगत से जुड़ी हस्तियां भी समारोह में मौजूद रहेंगी।

Updated : 2022-04-02T14:01:10+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top