Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, प्रदेश में बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें

मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, प्रदेश में बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें

प्रधानमंत्री 9 मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, प्रदेश में बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें
X

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से अब सात नहीं नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आने वाले हैं। पीएम द्वारा यहीं से सभी नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण होगा।

उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने अपने एक ट्वीट में दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर हेंडल @IasAlok पर लिखा है कि 'उत्तर प्रदेश सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि, शैक्षणिक सत्र 21-22 के लिए @UPGovt द्वारा आवेदित सभी 9 मेडिकल कॉलेज को #NMC द्वारा अनुमति प्रदान की गई, इन सभी का लोकार्पण @PMOIndia द्वारा 25 अक्तूबर को सिद्धार्थनगर से किया जाना प्रस्तावित है।

ज्ञातव्य है कि नेशनल मेडिकल काउंसिल ने बुधवार को जौनपुर और फतेहपुर मेडिकल कॉलेजों को भी शैक्षणिक सत्र 2021-22 से संचालित करने की अनुमति दे दी है। उसके बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में इन कॉलेजों के लोकार्पण का कार्यक्रम भी जोड़ा गया है। इससे पहले लोकार्पण किये जाने वाले मेडिकल कॉलेजों की सूची में सिर्फ सात कॉलेज ही शामिल थे। इनमें देवरिया, एटा, गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर और हरदोई के नाम शामिल थे। अब दो जिलों जौनपुर और फतेहपुर के नाम भी शामिल कर लिए गए हैं। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री शामिल होंगे।

सौ-सौ सीटों की चलेंगी एमबीबीएस कक्षाएं -

सभी नौ मेडिकल कालेजों में इसी सत्र से 100-100 सीटों पर एमबीबीएस की कक्षाएं चलेंगी। 25 अक्तूबर को सिद्धार्थनगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज समेत शेष आठ मेडिकल कालेजों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे।

Updated : 21 Oct 2021 1:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top