Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में 5200 करोड़ रुपये की 28 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में 5200 करोड़ रुपये की 28 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में 5200 करोड़ रुपये की 28 परियोजनाओं का  किया उद्घाटन
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की। पीएमएएसबीवाई पूरे भारत की स्वास्थ्य देखभाल अवसंरचना को मजबूत करने संबंधी सबसे बड़ी योजनाओं में एक है।इसके साथ-साथ प्र धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 5200 करोड़ रुपये से अधिक की 28 विविध विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री ने कहा बाबा विश्वनाथ, माता अन्नपूर्णा के नगरी काशी के पुण्य भूमि के सभी बंधुअन और भगिनी लोगन के प्रणाम बा। दीपावली, देव दीपावली, अन्नकूट, भैयादूज, प्रकाश उत्सव और आवे वाले डाला छठ क आप सब लोगों को बहुत-बहुत शुभकामना। काशी में तो शिव और शक्ति साक्षात निवास करते हैं, फिर स्वास्थ्य से जुड़ी इतनी बड़ी योजना की शुरुआत के लिए काशी से बेहतर जगह और क्या हो सकती है।

काशी से शुरु होने जा रही योजनाओं में महादेव का आशीर्वाद है, वहां कल्याण ही कल्याण है, सफलता ही सफलता है। जब महादेव का साथ हो तो वहां दुख और कष्ट सब खत्म हो जाते हैं। आजादी के बाद देश में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए उतना ध्यान नहीं दिया गया जितनी जरूरत थी। देश में पहले जिनकी सरकारें थीं उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं से गांव व गरीब को वंचित रखा था। गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जहां बीमारियों को शुरुआत में ही डिटेक्ट करने की सुविधा होगी। इन सेंटरों में फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

Updated : 2021-10-26T14:16:05+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top