Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को आएंगे लखनऊ, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को आएंगे लखनऊ, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को आएंगे लखनऊ, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
X

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 05 अक्टूबर को लखनऊ आयेंगे। उनके प्रस्तावित आगमन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां समय से पूरी कर लेने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी लोगों का कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाना सुनिश्चित करें। कार्यक्रम कवरेज करने वाले पत्रकारों का भी आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य किया गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 'बदलते नगरीय परिवेश' थीम पर आधारित कार्यक्रम का उद्घाटन करने 05 अक्टूबर को लखनऊ आयेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन 5 से 7 अक्तूबर तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा।

एक प्रदर्शनी लगेगी -

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन 'गोपाल' ने बताया कि इस कार्यक्रम में नगरीय विकास से संबंधित 75 नई तकनीक पर आधारित एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश के नगर विकास विभाग की ओर से भी एक प्रदर्शनी लगेगी।इस प्रदर्शनी में प्रदेश के सभी शहरों में हुए विकास का प्रदर्शन किया जाएगा। नगर विकास मंत्री ने बताया कि इस कार्यक्रम में देश भर के नगर विकास विभाग से जुड़े अधिकारी व विशेषज्ञ भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण -

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी सम्बन्धित विभाग अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से सभी तैयारियों को व्यवस्थित ढंग से पूरा करें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में स्थापित किए जा रहे उत्तर प्रदेश पवेलियन, स्टॉलों व मॉडलों का भी अवलोकन किया तथा आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। ऐसे में, सम्बन्धित विभागों की यह जिम्मेदारी है कि वह इसकी सफलता के लिए सारे प्रयास करें और अपने उत्तरदायित्वों का भलीभांति निर्वाह करे। यह सुनिश्चित किया जाए कि कार्यक्रम में आने वाले गणमान्य अतिथियों को कोई असुविधा न हो। उनकी अगवानी की जाए, उन्हें एस्कोर्ट करते हुए उनके गंतव्य तक आना-जाना सुनिश्चित किया जाए। उनकी सुविधा के लिए उनके साथ सक्षम अधिकारी लगाए जाएं।

Updated : 2021-10-12T15:36:49+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top