Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रधानमंत्री से वाराणसी की बादामी बोली, आपकी कृपा से हमारा मकान बन गया

प्रधानमंत्री से वाराणसी की बादामी बोली, आपकी कृपा से हमारा मकान बन गया

प्रधानमंत्री ने अन्न महोत्सव का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री से वाराणसी की बादामी बोली, आपकी कृपा से हमारा मकान बन गया
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पूरे उत्तर प्रदेश में निशुल्क अन्न वितरण योजना अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के शुरूआत के बाद प्रधानमंत्री ने विकास खंड सेवापुरी के भीखमपुर गांव निवासी बेहद गरीब परिवार की बदामी देवी से बेहद सहजता और आत्मीयता के साथ वर्चुअल बातचीत की।


बातचीत का मॉडल ब्लॉक सेवापुरी की ग्राम पंचायत भीषमपुर में सीधा लाइव प्रसारण हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा बदामी जी नमस्ते, इस पर बदामी पहले असहज हुई। फिर तुरन्त सामान्य होकर प्रधानमंत्री के अभिवादन का जबाब दिया। प्रधानमंत्री ने बदामा की असहजता को भाप तुरन्त अभिभावक की भांति सहजता से पूछा बदामी जी,आपके घर में कौन-कौन हैं।

मनरेगा ही सहारा -

इस पर बदामी देवी ने बताया कि हम दो प्राणी (पति-पत्नी) और तीन बच्चे हैं। प्रधानमंत्री ने फिर पूछा आपका घर कैसे चलता है, बदामी ने जबाब दिया मनरेगा ही सहारा है। प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपको हर महीने राशन मिलता है। इस पर बदामी ने हामी भरी, बताया हर महीने पर्याप्त राशन मिल जाता है। उसी से तो घर-परिवार चल रहा है। प्रधानमंत्री ने फिर पूछा आपका घर कैसा है। इस पर बदामी देवी ने सहजता से कहा कि पहले हमारी मड़ई थी। आपकी कृपा है कि अब हमारा पक्का मकान बन गया है। बिजली का कनेक्शन मिल गया है। शौचालय है और राशन कार्ड भी बन गया है। गैस सिलेंडर मिल गया है, पानी का कनेक्शन भी मिलने वाला है। पहले झोपड़ी में रहते थे तो बरसात में बहुत दिक्कत होती थी। अब ठीक है।

प्रधानमंत्री का आभार जताया -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गैस सिलेंडर मिलने के कारण तो अब आपका खाना जल्दी बनता होगा। इस पर बदामी देवी ने कहा कि हां रोटी और भुजिया बना लेते हैं। फिर प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा कि हम काशी आएंगे तो आप खाना खिलाएंगी। इस पर बदामी देवी ने कहा हामी भरी और कहा कि हम आपको ही वोट देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने फिर कहा कि अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना। इस पर बदामा ने प्रधानमंत्री का आभार जताया। प्रधानमंत्री ने प्रदेश के कई जिलों के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कर उनका अनुभव सुना। संवाद के दौरान इस योजना के लाभ के बारे में बातचीत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों के लिए पुण्य आयोजन हो रहा है। अनाज साल भर से अधिक समय से लोगों को मुफ्त मिल रहा है।

Updated : 2021-10-12T16:08:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top