Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > ओवैसी-पल्ल्वी के गठबंधन PDM ने घोषित किए उम्मीदवार, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद को दिया टिकट

ओवैसी-पल्ल्वी के गठबंधन PDM ने घोषित किए उम्मीदवार, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद को दिया टिकट

पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

ओवैसी-पल्ल्वी के गठबंधन PDM ने घोषित किए उम्मीदवार, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद को दिया टिकट
X

लखनऊ। अपना दल कमेरावादी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में तीसरा विपक्षी गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन को पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) नाम दिया गया है। पीडीएम गठबंधन ने उप्र की सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इन उम्मीदवारों में सिर्फ एक मुस्लिम को टिकट दी गई है।


लोकसभा चुनाव 2024 में अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल, विधायक पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के साथ मिलकर हाल ही नया गठबंधन बनाया है। पीडीएम नाम से बने इस गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में अपनी तैयारियों को तेज करते हुए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

तीसरे विपक्षी गठबंधन पीडीएम ने इन सात सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी -

उप्र की सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची शनिवार को जारी की गई है। जारी सूची में बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस से डॉ जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद अधिवक्ता प्रेमदत्त बघेल, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही से प्रेमचंद बिंद, चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को प्रत्याशी बनाया है।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन टूटने के बाद अपना दल कमेरावादी ने असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के साथ मिलकर तीसरे विपक्षी गठबंधन पीडीएम बनाया है। इसमें पिछड़ा, दलित और मुस्लिम की आवाज बुलंद करने की बात और भागीदारी सुनिश्चित कराने का संकल्प लिया गया है। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता इस गठबंधन और उनके उम्मीदवारों को कितना समर्थन देती है यह तो आने वाले चुनाव परिणाम के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल आज पीडीएम गठबंधन ने अपनी पहली लोकसभा सीटों की सूची जारी की है। इस सूची में सात सीटों पर उम्मीदवारों का एलान करते हुए चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Updated : 15 April 2024 2:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top