Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लॉकडाउन-4 में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक्टिव केस से ज्यादा

लॉकडाउन-4 में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक्टिव केस से ज्यादा

लॉकडाउन-4 में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक्टिव केस से ज्यादा
X

लखनऊ। लॉकडाउन के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। 18 मई से लगे लॉकडाउन-4 के बाद आठ दिनों में उत्तर प्रदेश में 2033 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। लॉकडाउन के तीसरे चरण तक प्रदेश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 4464 था वहीं, अब यह आंकड़ा बढ़कर 6497 तक पहुंच गया है। हालांकि राहत की बात यह कि प्रदेश में एक्टिव केस कम है। यूपी में अबतक 3660 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, वर्तमान में 2668 एक्टिव केस हैं।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 229 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 16-16 कोरोना पॉजिटिव मामले बलिया और बस्ती में पाए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6497 तक पहुंच गया। इनमें से 1663 प्रवासी श्रमिक शामिल हुए हैं। इन सबके अलावा सोमवार को प्रदेश में 8 कोरोना मरीजों की मौत भी हुईं। मेरठ में दो, जबकि बस्ती, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, बरेली और इटावा में 1-1 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इस तरह अब तक प्रदेश में 169 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

सोमवार को आगरा में नौ, मेरठ में दो, नोएडा में आठ, कानपुर नगर में सात, गाज़ियाबाद में छह, सहारनपुर में एक, फिरोजाबाद में 10, मुरादाबाद में पांच, रामपुर में 19, वाराणसी में 13, बाराबंकी में सात, जौनपुर में आठ, अलीगढ़ में एक, बस्ती में 16, बुलंदशहर में एक, गाजीपुर में आठ, सिद्धार्थनगर में सात, बिजनौर में तीन, बहराइच में तीन, प्रयागराज में दो, संभल में एक, मथुरा में चार, रायबरेली में दो, संतकबीरनगर में पांच, सुलतानपुर में दो, प्रतापगढ़ में एक, अमरोहा में तीन, अमेठी में पांच, बरेली में चार, शामली में दो, कौशाम्बी में दो, गोरखपुर में 13, इटावा में पांच, फतेहपुर में एक, महाराजगंज में एक, अम्बेडकरनगर में दो, बदायूं में एक, बलिया में 16, चित्रकूट में नौ, उन्नाव में एक, मैनपुरी में एक, भदोही में चार, चंदौली में दो, शाहजहांपुर में एक, एटा में तीन और हमीरपुर में दो नए कोरोना मरीज पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़े रहे कोरोना केसों के बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। प्रदेश में अब तक 3600 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, वर्तमान में 2668 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में अबतक कुल 6497 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 11 गई से ही एक्टिव केस कम है और ठीक होने का क्रम जारी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 2668 एक्टिव केस हैं वहीं, उपचार के बाद 3660 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि अब तक 169 लोगों की मौत भी हुई है।

Updated : 26 May 2020 4:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top