Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग से बच्चों ने 'बीमारी से डरो, वैक्सीन से नहीं' का दिया संदेश

ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग से बच्चों ने 'बीमारी से डरो, वैक्सीन से नहीं' का दिया संदेश

बच्चों ने ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ इस भयंकर महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर बनाकर अपने-अपने घरों पर गेट के साइड में दीवार पर चस्पा करके जनता में जागरूकता लाने का सराहनीय प्रयास किया है।

ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग से बच्चों ने बीमारी से डरो, वैक्सीन से नहीं का दिया संदेश
X

लखनऊ: कोरोना से बचाव एवं जागरूकता के लिए बाल निकुंज स्कूल्स एण्ड कालेजेज सभी शाखाओं में रविवार को आयोजित ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स ने "बीमारी से डरो वैक्सीन से नहीं" जैसे संदेश दिये।

बच्चों ने ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ इस भयंकर महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर बनाकर अपने-अपने घरों पर गेट के साइड में दीवार पर चस्पा करके जनता में जागरूकता लाने का सराहनीय प्रयास किया है। बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पल्टन छावनी शाखा के कक्षा 2 में सिद्धार्थ ने प्रथम, नाबा रिजवान ने द्वितीय, अकक्षिता यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं कक्षा 3 में श्रिया वर्मा प्रथम, नविका अग्रवाल द्वितीय स्थान के लिए चुनी गयीं। कक्षा 6 में अर्पणा सिंह (प्रथम), अंजना प्रजापति (द्वितीय) और अंश शुक्ला को तृतीय विजेता घोषित किया।

बाल निकुंज इण्टर कालेज गर्ल्स विंग के कक्षा 2 में निशा कश्यप (प्रथम), आकांक्षा (द्वितीय), यामिनी शुक्ला (तृतीय) स्थान प्राप्त करने में सफल रहीं। कक्षा 1ए में रिया (प्रथम), शैलजा (द्वितीय), आराध्या श्रीवास्तव (तृतीय) स्थान प्राप्त करने में सफल रहे। वहीं कक्षा 2ए में नुजहत फातिमा ने प्रथम, गौरी गौतम द्वितीय और प्रियांशी निषाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

बाल निकुंज गर्ल्स एकेडमी बेलीगारद शाखा के कक्षा 6ए में माही राजपूत (प्रथम), शौर्य (द्वितीय) और गरिमा पाण्डेय (तृतीय) स्थान प्राप्त की। कक्षा 5 में नेहा यादव (प्रथम), आदर्श वर्मा (द्वितीय) व आर्यन ने (तृतीय) स्थान प्राप्त किया। कक्षा के.जी.-2 में अक्षत कुमार दुबे (प्रथम), महक (द्वितीय) और एकलव्य को (तृतीय) स्थान प्राप्त हुआ।

इसी तरह से सभी शाखाओं की सभी कक्षाओ एवं सेक्शन में ऑनलाइन करायी गयी प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर चयनित विजेताओ का परिणाम सुरक्षित रख लिया गया है। बच्चों को इनका रिजल्ट भी ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया गया है। परिस्थितियां सामान्य होने पर इन बच्चों को कालेज द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया जायेगा।

Updated : 25 April 2021 2:55 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top