Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अब फिल्म शूटिंग के लिए ऑनलाइन मिलेगी अनुमति, सीएम योगी इसी महीने करेंगे पोर्टल का शुभारंभ

अब फिल्म शूटिंग के लिए ऑनलाइन मिलेगी अनुमति, सीएम योगी इसी महीने करेंगे पोर्टल का शुभारंभ

अब फिल्म शूटिंग के लिए ऑनलाइन मिलेगी अनुमति, सीएम योगी इसी महीने करेंगे पोर्टल का शुभारंभ
X

लखनऊ। अब उत्तर प्रदेश में अपनी फिल्म शूट करने के लिए निर्माताओं को अनुमति के लिए इधर-उधर नहीं दौड़ना होगा। अब फिल्म निर्माता शूटिंग की अनुमति ऑनलाइन ले सकेंगे। फिल्म निर्माताओं को संबंधित विभागों से अनुमति एक बार में मिल जाएगी। इसके अलावा राज्य में फिल्म बनाने पर पर मिलने वाले अनुदान के लिए आवेदन भी एक पोर्टल के जरिए करना होगा।

आपको बताते चले कि सूचना विभाग के तहत फिल्म बंधु यूपी डेस्कों के सहयोग से इसके लिए पोर्टल विकसित कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी महीने इस पोर्टल का शुभारंभ करेंगे। यह पोर्टल औधोगिक विकास विभाग के निवेश मित्र पोर्टल से भी लिंक होगा। फिल्म शूटिंग की लाइसेंस व अनुदान सेवा निश्चित समय में मिलने की सुविधा जल्द यूपी जनहित गारंटी अधिनियम में शामिल होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में दूसरा स्थान पाने के बाद अब अगले साल के लिए तैयारी कर रही है। उसे दिसंबर तक सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध करवा कर इसका पूरा ब्यौरा भेजना है। मुख्य सचिव ने विभागावार शेष सेवाओं को ऑनलाइन उपलब्ध करवाने के लिए 20 नवंबर तक का समय दिया गया है। इसके अलावा सहकारियों समितियों के पंजीकरण ऑनलाइन कराया जा सकेगा। मुख्य सचिव ने कहा कि इन सेवाओं को जल्द से जल्द शुरू करने की बात दोहराई।

Updated : 2020-11-11T14:59:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top