Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था नदीम

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था नदीम

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था नदीम
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानून एवं व्यवस्था (एडीजी) प्रशांत कुमार ने शनिवार को बताया कि सहारनपुर से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम विभिन्न जगहों पर घटना को अंजाम देने की फिराक में था। वह जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) नाम के आतंकी संगठनों के संपर्क में था।

एडीजी ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध के पास से मिले साक्ष्य और मोबाइल से यह पता चला है कि वह विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़ा था, जिससे वह आतंकवादी घटना को अंजाम दे सके। उसे पाकिस्तान से नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क मिला था।

बताया कि नदीम कई सालों से इन आतंकी संगठनों के कई आतंकियों के संपर्क में था। इतना ही नहीं टीटीपी के आतंकी सैफुल्ला पाकिस्तानी से इसने फिदायीन हमले की ट्रेनिंग ली थी। इसने सारी ट्रेनिंग ऑनलाइन ली थी। इसे ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भी बुलाया जा रहा था। पूछताछ में इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम और तिरंगा यात्रा में बड़ी साजिश की फिराक में थे। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी से पूछताछ के लिए एनआईए कोर्ट में पेशकर रिमांड मांगी जायेगी। उधर, बेटे के आंतकी गतिविधियों से जुड़ने की खबर पर परिवार के लोग उसे निर्दोष बता रहे हैं।


Updated : 2022-08-15T20:24:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top