Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी STF की गिरफ्त में मनसे नेता जमील शेख हत्याकांड का शूटर

यूपी STF की गिरफ्त में मनसे नेता जमील शेख हत्याकांड का शूटर

बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में एसटीएफ ने लखनऊ से गोरखपुर निवासी शूटर को गिरफ्तार कर लिया।

यूपी STF की गिरफ्त में मनसे नेता जमील शेख हत्याकांड का शूटर
X

लखनऊ: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को शनिवार को बड़ी सफलता मिली है। बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में एसटीएफ ने लखनऊ से गोरखपुर निवासी शूटर को गिरफ्तार कर लिया। वह करीब पांच महीने से फरार चल रहा था।

महाराष्ट्र थाणे में बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स ने शूटर इरफान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने इरफान को विभूति खंड थाना क्षेत्र के कठौता झील के पास से पकड़ा। इरफान से पता चला कि जमील शेख की हत्या के लिए दस लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने जिस शूटर इरफान को गिरफ्तार किया गया है वह गोरखपुर का रहने वाला है।

जमील शेख की हत्या महाराष्ट्र के ठाणे में गोली मारकर की गई थी। हत्या की पूरी वारदात इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। जिसमें बाइक सवार दो बदमाशों को पीछे से आकर जमील शेख की गोली मारकर हत्या करते हुए देखा गया था। जमील शेख मनसे के वार्ड अध्यक्ष थे। बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और जमील शेख को निशाना बनाकर उनपर गोली चला दी। सिर में गोली लगने से शेख ने दम तोड़ दिया था। हादसे के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गए थे।

मनसे नेता एवं आरटीआइ कार्यकर्ता जमील अहमद शेख की थाणे में हत्या के बाद से महाराष्ट्र पुलिस को शूटर की तलाश थी। शूटर को शनिवार को एसटीएफ मुख्यालय में मीडिया के सामने भी पेश किया गया।

Updated : 3 April 2021 6:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top