Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायवती ने लगवाया कोरोना टीका

पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायवती ने लगवाया कोरोना टीका

पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायवती ने लगवाया कोरोना टीका
X

लखनऊ। कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो व प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी शनिवार को वैक्सीन लगवाई। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने इस समय टीकाकरण को सर्वोत्तम उपाय बताते हुए लोगों से भी इसे लगवाने की अपील की है।

मायावती ने कहा कि कोरोना प्रकोप से देश की जनता लगातार गहरे संकट व बड़ी मुश्किलों में है। इससे बचाव के लिए वैक्सीन का जो दौर जारी है उसके तहत ही आज उन्होंने भी टीएस मिश्र मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जाकर टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारों से पुनः अपील है कि वे गरीबों के लिए टीके की मुफ्त व्यवस्था करे। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इसके साथ ही देश की जनता से भी यह पुरज़ोर अपील है कि वे कोरोना नियमों का सही से अनुपालन करें तथा टीका सम्बन्धी सरकारी दावों आदि से इनकार न करके टीकाकरण का पूरा लाभ उठाएं। वर्तमान समय में यही सर्वोत्तम उपाय प्रतीत होता है।

उल्लेखनीय है कि सरकार के निर्णय के तहत 60 वर्ष के ऊपर आयु वर्ग के बुजुर्गों और को-माॅर्बिड 45 से 60 वर्ष के आयु वर्ग लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। ये लोग अपने नजदीकी सेन्टर पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं। निजी चिकित्सालयों में 250 प्रति डोज तय की गयी है। राज्य सरकार के मेडिकल कॉलेजों व जिला अस्पतालों में सप्ताह के छह दिन सोमवार से लेकर शनिवार तक टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को सामान्यतः वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top