Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना चेन तोड़ने को लखनऊ के व्यापारियों ने खुद गिराए दुकानों का शटर

कोरोना चेन तोड़ने को लखनऊ के व्यापारियों ने खुद गिराए दुकानों का शटर

शहर के हजरतगंज, भूतनाथ, आलमबाग, पांडेयगंज समेत सभी प्रमुख बाजार गुरुवार से बंद कर दिए गए हैं। गुरुवार सुबह इन सभी बाजारों में मार्केट बंद रही।

कोरोना चेन तोड़ने को लखनऊ के व्यापारियों ने खुद गिराए दुकानों का शटर
X

लखनऊ: कोरोना चेन तोड़ने को शहर के प्रमुख बाजारों और संगठनों ने पहल करते हुए गुरुवार से स्वत: बंदी का एलान कर दिया है। शहर के हजरतगंज, भूतनाथ, आलमबाग, पांडेयगंज समेत सभी प्रमुख बाजार गुरुवार से बंद कर दिए गए हैं। गुरुवार सुबह इन सभी बाजारों में मार्केट बंद रही। केवल आने जाने वाले लोगों की चहल पहल रही। दुकानों पर ताला लटका रहा।

हजरतगंज ट्रेडर्स के सचिव विनोद पंजाबी के मुताबिक 15 से 18 अप्रैल तक हजरतगंज बाजार में बंदी रहेगी। इंदिरानगर स्थित भूतनाथ मार्केट के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि 15 से 17 अप्रैल तक कारोबार नहीं किया जाएगा। आलमबाग व्यापार मंडल की कार्यकारिणी ने 15 से 18 तक आलमबाग बाजार बंदी की घोषणा की है। केदार वाजपेयी, सुशील गुरनानी एवं पम्मी छाबड़ा ने बताया कि अमीनाबाद की झंडे वाला पार्क, प्रताप मार्केट, घंटाघर, स्टेट बैंक व्यापार मंडल, दिलदार मार्केट, ममता बेल्ट हाउस, गाढ़ा भंडार समेत कई प्रमुख बाजार 15 से 22 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

नवीन अरोड़ा ने बताया कि साइकिल बाजार में कारोबार शनिवार तक नहीं होगा। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने 15 से 17 अप्रैल तक बाजार बंद करने को कहा है। यही नहीं 18 अप्रैल से पांडेयगंज में होने वाला गल्ला कारोबार रात आठ बजे के बजाए शाम साढे़ पांच बजे तक ही किया जाएगा।

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कल से शनिवार तक की बंदी के लिए व्यापारियों से आपदा काल में स्वैच्छिक बंदी की अपील की है। इनमें सुभाष मार्ग का किराना बाजार कल तक बंद है। बीते चार दिनों से यहां बाजार बंद है। इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एंड कान्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन लेमका के अध्यक्ष पराग गर्ग ने बिजली कारोबार को 15 से 22 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है। वहीं चौक और लखनऊ सर्राफा बाजार की स्वैच्छिक बंदी का असर नहीं दिखा।

सात दिन का पूर्ण लॉकडाउन करने की मांग :

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राजधानी लखनऊ में सात दिन की पूर्ण बंदी करने की मांग की है। काेरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह एक प्रभावी कदम तत्काल उठाए जाने की मांग की है।

बढ़ाई जाए पंचायत चुनाव की तिथि :

आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुप्ता ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है। कहा है कि आपदा के इस दौर में बड़ा काेरोना बम फूट सकता है। ऐसे में आयोग को इस दिशा में आगे आकर चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्णय लेना चाहिए। इस सिलसिले में व्यापारी नेता ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से फोन से बात कर राजधानी में लॉकडाउन कराने की मांग रखी। उन्होंने डिप्टी सीएम से भी पूर्ण बंदी कराने की मांग की है।

रक्षामंत्री से उठाई बंदी की मांग :

उत्तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी एवं महामंत्री अनिल बजाज ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर राजधानी के बिगड़ रहे हालातों की जानकारी बंदी की मांग की है। उन्होंने कहा कि बढ़ रही काेरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए वर्तमान में दस हजार बेड की अतिरिक्त आवश्यकता है। खाली पड़े सरकारी स्थानों पर कोविड अस्पताल बनवाए जाने की आवश्यकता है। ऐसे में इस दिशा में अविलंब ठोस कदम उठाते हुए अफसरों को निर्देशित किया जाए।

Updated : 2021-04-15T17:22:25+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top